ग्राम जेरई में शिव महापुराण का आयोजन हमारा सौभाग्य है – मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

ग्राम जेरई में शिव महापुराण का आयोजन हमारा सौभाग्य है – मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

शिव का मतलब ही कल्याण है – महंत विपिन बिहारी

सागर। ग्राम जेरई में आयोजित शिव महापुराण का श्रवण करने अपने गृह ग्राम पहुंचे खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने शिव महापुराण का वाचन कर रहे संत पं. विपिन बिहारी जी की आरती करते हुए कथा सुनने आए दूर-दूर से सभी श्रद्धालुओं का स्वागत, बंधन एवं अभिनंदन करते हुए कहा कि हमारे ग्राम में शिव महापुराण का आयोजन हम सब का सौभाग्य है। शिव महापुराण के चौथे दिन महंत पं. विपिन बिहारी जी ने कथा का वाचन करते हुए कहा कि यह संसार शिव का है और संसार के कंण कंण में शिव समाहित है। संसार को बचाने के लिए शिव जी ने हलाहल विष पिया, शिव की महिमा अपार है।

महंत श्री ने कहा कि राम का मतलब शांति है, शिव का मतलब कल्याण है संसार का कल्याण ही शिव है। शिव के इस संसार में भेदभाव नहीं है। जल ने कभी छुआ छूत नहीं माना, उसने सब की प्यास बुझाई, धरती ने कभी अभिमान नहीं किया लेकिन आजकल लोग अपने अभिमान में चूर हैं। उन्होंने कहा कि समय बड़ा बलवान होता है इसलिए समय रहते शिव का स्मरण करें वह जगत का कल्याण करने वाले देव हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, संगीता रंजीत सिंह राजपूत, मूरत सिंह राजपूत, अनिल पीपरा, देवेंद्र पप्पू फुसकेले सहित जेरई ग्रामवासी तथा आसपास क्षेत्र के श्रद्धालुओं ने कथा में शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित किया एवं शिव महापुराण की आरती की।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top