सागर में मजदूरी का पैसा मांगने पर अदिवासी युवकों को बंधक बना कर मारपीट, SP से लगाई न्याय की गुहार

मजदूरी के पैसे मांगने पर दबंगो ने आदिवासियों को बंधक बनाया, पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार

सागर । पुलिस अधीक्षक कार्यलय में मंगलवार दोपहर शाहगढ़ तहसील के ग्राम तहरौली से प्रमोद सौर और राकेश सौर आदिवासी पहुंचे जहां उन्होंने एडिशनल एसपी डॉ संजीव उइके को एक शिकायती पत्र सौंपा है, जिसमें उन्होंने बताया जबारा गांव के सरपच नेहर सिंह राजपूत के यहां मजदूरी की थी जिसकी 16000 रुपए लेने थे पैसे मांगने पर उन्होंने धमकाया जिसके बाद 25 जून को बिनैका थाने में शिकायत दर्ज कराई। उसी दिन शाम को पास के ही गांव गनियारी उड़द का बीज लेने जा रहे थे तो नेहर सिंह, राजकुमार वह परिवार के अन्य लोग मिले जिन्होंने कहा कि तूम लोगों ने थाने में शिकायत की है यह कहते हुए हमें जबरदस्ती मोटरसाइकिल से अपहरण कर अपने घर ग्राम जबारा ले गए जहां रात एक बजे तक बंधक बना कर गालीगलौच मारपीट की और हमारे हाथ में कुआँ ब्लास्टिंग के डायनामाइट पकड़ा कर वीडियो बनाया दबंग गनयारी पंचायत के सरपंच है उसके साथ परिजन थे।

दबंगों ने उल्टी रिपोर्ट करने का बोला वीडियो में, आवेदकों ने बताया कि हम लोग डरे हुए थे जिससे हम लोग वीडियो में जो वो लोग बोल रहे थे वही बोला, बाद में इन आरोपियों ने पुलिस की डायल 100 भी बुलाई और हम लोगो को थाने भेज दिया। फिर पुलिस ने हम लोगो पर ही 151 की कार्यवाई कर दी और पूरे मामले में पुलिस ने केवल चार लोगों पर हल्की धाराओं में मामला दर्ज किया है। जबकि घटनाक्रम में 9 आरोपी थे।
मामले में एडिशनल एसपी डॉ संजीव उइके का कहना है कि मामला एससी एसटी का है इसलिए जांच बंडा टीआई कर रहे हैं उन्हें मामले मे बारीकी से जांच करने को निर्देशित किया है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top