HC का आदेश दोनों नये बस स्टेण्डों से बसों का संचालन होगा शुरू, अधिकारी बोले समुचित प्रबधंन हैं

HC का आदेश दोनों नये बस स्टेण्डों से बसों का संचालन होगा शुरू, अधिकारी बोले समुचित प्रबधंन हैं

सागर। कलेक्टर दीपक आर्य ने दोनों नवनिर्मित बस स्टेण्डों पर बसों का संचालन प्रारम्भ करने पर उच्च न्यायालय के निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि यहां बस ऑपरेटर्स और यात्रियों की समुचित आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की गई हैं, और संचालन प्रारम्भ होने के साथ ही जो भी आवश्यकतायें सामने आ रहीं हैं उन्हें भी समय रहते पूरा करने के लिए समिति गठित की गई है। जो की लगातार दोनों बस स्टैंड की निगरानी करेगी एवं आवश्यकता अनुसार संचालकों एवं यात्रियों के अनुसार कार्य करेगी।
यात्रियों के लिए पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है और यात्रियों के लिए खाद्य सामग्री सहजता से उपलब्ध हो इसके लिए केंटीन आदि का निर्माण बस स्टेण्ड भवन में किया गया है। जल्दी ही केंटीन को भी चालू किया जायेगा। इसके साथ ही पुरुष डॉर्मेटरी, महिला डॉर्मेटरी, फैमिली डॉर्मेटरी, फर्स्टएड रूम, स्वच्छ टॉयलेट व्यवस्था उत्तम बैठक व्यवस्था हेतु चेयर्स सहित यात्री प्रतीक्षालय आदि मूलभूत सुविधाएं यहां उपलब्ध हैं।

नागरिकों की मांग अनुसार न्यू बस स्टेण्ड परिसर के पक्के निर्माण के अलावा शेष क्षेत्रफल पर भी पक्का सीसी फर्स तैयार करने का कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया गया है। जिससे पार्किंग स्पेस और अधिक उपलब्ध होगा। यहां से बसों का संचालन प्रारम्भ होने से सागर शहर के यातायात में बड़ा सुधार देखने को मिलेगा।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने कहा कि दोनों बस स्टैंड पर सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी एवं यहा यात्रियों सहित सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस स्टेशन का निर्माण भी किया गया है और दोनो बस स्टेंड पर पुलिस बल की टीम भी 24 घंटे यहां तैनात रहेगी। उन्होंने बताया कि दोनों बस स्टैंड पर सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से भी 24 घंटे निगरानी की जाएगी।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top