भोपाल में फर्जीवाड़े का पर्दाफाश: कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत से मांगे 5 लाख रुपए

भोपाल में फर्जीवाड़े का पर्दाफाश: कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत से मांगे 5 लाख रुपए

भोपाल। मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत से एक शख्स ने 5 लाख रुपए की मांग कर दी। उसने खुद को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष का पर्सनल सेक्रेटरी डी. संतोष बताया और कहा कि विजयपुर विधानसभा उपचुनाव में उनके लिए काम करने वाले लोगों की व्यवस्था करनी है।

रावत को फर्जीवाड़े का शक हुआ, और 19 जुलाई को उन्होंने भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र से शिकायत दर्ज कराई। क्राइम ब्रांच पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी मध्य प्रदेश का ही निवासी है।

फोन कॉल की सच्चाई

मंत्री रावत ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें मोबाइल नंबर 9285127561 से कॉल आया था। कॉलर ने खुद को डी. संतोष का पर्सनल सेक्रेटरी बताते हुए कहा, ‘विजयपुर में उपचुनाव के लिए कुछ लोगों की व्यवस्था करेंगे, जो आपका काम देखेंगे। प्रति व्यक्ति के हिसाब से पांच लाख रुपए लगेंगे।’

कई बार टालने के बाद भी कॉलर ने बार-बार फोन किया, जिससे रावत को शक हुआ। कॉलर ने किसी अन्य व्यक्ति से भी बात कराई, जिसने खुद को भाजपा का संगठन महामंत्री डी. संतोष बताया। यह आवाज गंभीर थी, लेकिन रावत को संदेह हुआ क्योंकि भाजपा के वास्तविक राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष हैं।

शिकायत और गिरफ्तारी

रावत ने अपनी तरफ से जानकारी जुटाई और पाया कि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री की ओर से ऐसा कोई कॉल नहीं किया गया था। इसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई। क्राइम ब्रांच ने तुरंत केस दर्ज कर जांच शुरू की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

बी.एल. संतोष हैं वास्तविक राष्ट्रीय संगठन महामंत्री

गौरतलब है कि भाजपा के वास्तविक राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष हैं, जबकि आरोपी ने खुद को डी. संतोष का पीए बताया और फर्जी डी. संतोष बनकर बात की।

इस तरह, एक बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हो गया और आरोपी को कानून के हवाले कर दिया गया।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top