जिला शिक्षा अधिकारी कुम्भकर्णी निंद्रा से जागे 11 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटा

जिला शिक्षा अधिकारी कुम्भकर्णी निंद्रा से जागे 11 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटा

सागर। जिले में स्कूल शिक्षा की हालत बहुत ठीक नही हैं विभिन्न ब्लाकों में शासकीय स्कूलों में अनेको अनियमितताएं सामने आती रही है इसी बीच जब मीडियाकर्मी जिला शिक्षा अधिकारी से फोन लगा कर कोई सवाल करते हैं तो वो अभी भोपाल तो अभी दिल्ली में हैं कह कर पल्ला झाड़ देते हैं वैसे डीईओ श्री जैन बेहद सरल स्वभाव के व्यक्ति बताये जाते हैं, चर्चा है कि श्री जैन की अपने ही विभाग में नही चल रही है तब ही तो राजधानी से आये शासकीय शिक्षकों के अटेचमेंट को तत्काल खत्म कर उन्हें शिक्षण कार्य में लगाने का परवाना अब तक जिले में लागू नही कर पाए, बहरहाल देखना होगा की मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जारी आदेश सागर जिले में किस तरह परिपालन होगा या स्थिति में कोई बदलाव नही होगा ?

विभागीय सूत्र बताते हैं कि जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद जैन लंबे समय से सुस्त कार्यप्रणाली के कारण चर्चाओं में बने हैं माने अब जब वे एक्शन में आये तो चर्चाओ का बाजार गर्म हैं कि वे कुम्भकर्णी निंद्रा से जाग गए हैं ! यह हम नही उनके ही विभाग के सूत्र बताते हैं।

बहरहाल अधिकारी ने शास.उ.मा. वि. पथरिया जाट का प्रातः 10ः30 बजे अकास्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय शाला में ताला लगा हुआ पाया गया। 10ः35 बजे विद्यालय में 3 शिक्षक उपस्थित हुये। विद्यालय से अनुपस्थित पाये गये 10 शिक्षकों का आज दिनांक का वेतन काटने का आदेश दिया गया।
जिला शिक्षा अधिकारी श्री जैन के द्वारा शास.उ.मा.वि. चितौरा का प्रातः 11ः00 बजे निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय विद्यालय से 1 शिक्षक अनुपस्थित पाये गये। विद्यालय से अनुपस्थित पाये गये 1 शिक्षक का भी एक दिन का वेतन काटा गया। जिला शिक्षा अधिकारी श्री जैन ने बताया कि इस प्रकार का निरीक्षण लगातार जारी रहेगा। उन्होंने सभी शिक्षकों को निर्देशित किया है कि सभी शिक्षक समय पर उपस्थित हो एवं शाला का संचालन सुचारु रूप से समय सारणी के अनुसार किया जाए उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक शाला में उपस्थिति बढ़ाने के लिए अभिभावकों से संपर्क करें जिससे कि विद्यालय की उपस्थिति शत प्रतिशत रहे। उन्होंने कहा कि शाला समय से खुले एवं समय से बंद हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए जैसे आदेश दे डाले।

गजेंद्र ठाकुर-9302303212

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top