“सुभाष नगर में कोबरा रेस्क्यू: सांप का जोड़ा नेवले से बचकर भागा, 6 फीट लंबा कोबरा पकड़ा गया”

“सुभाष नगर में कोबरा रेस्क्यू: सांप का जोड़ा नेवले से बचकर भागा, 6 फीट लंबा कोबरा पकड़ा गया”

सागर के सुभाष नगर में रविवार को एक हैरतअंगेज घटना घटी जब रहवासी इलाके के पास एक खेत से 6 फीट लंबा कोबरा पकड़ा गया। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में स्नेक कैचर अकील बाबा को लगभग आधे घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, एक दूसरा सांप मौके से भागने में सफल हो गया।

घटना तब शुरू हुई जब सुभाष नगर के खेत में सांपों के जोड़े का मिलन हो रहा था। अचानक, एक नेवला वहां पहुंच गया, जिससे घबराकर सांप का जोड़ा पास के पत्थरों के बीच छिप गया। जैसे ही आसपास के लोगों ने सांपों को देखा, वहां अफरा-तफरी मच गई।

मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और रहवासियों ने तुरंत स्नेक कैचर अकील बाबा को सूचना दी। अकील बाबा मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान, पत्थरों के बीच छिपा सांप झाड़ियों पर चढ़ गया। आखिरकार, आधे घंटे की कड़ी मेहनत के बाद, अकील बाबा ने कोबरा को पकड़ लिया। जैसे ही सांप को पकड़ा गया, उसने गुस्से में जोर से फुफकार मारी, जिससे आसपास मौजूद लोग दहशत में आ गए।

अकील बाबा ने बताया कि खेत में सांपों का जोड़ा था, जिनका मिलन हो रहा था। नेवला पहुंचने पर दोनों भागे और पत्थरों में छिप गए थे। रेस्क्यू के दौरान एक सांप को पकड़ लिया गया, जबकि दूसरा खेत की ओर भाग गया। पकड़ा गया सांप कोबरा प्रजाति का 6 फीट लंबा है और यह अत्यंत जहरीला होता है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top