पंचायत का भ्रष्टाचार उजागर करने पर सचिव ने पत्रकार का अपहरण कर मारपीट की

पंचायत का भ्रष्टाचार उजागर करने पर सचिव ने पत्रकार का अपहरण कर मारपीट की

सागर। सागर जिले में बीते कुछ सालों से पत्रकार तरह तरह से आहत हो रहे हैं, उनके साथ दुर्व्यवहार ,मारपीट, जान से मारने की धमकी, फर्जी एफआईआर व जानलेवा हमला होने जैसे अनेक मामलें सामने आ रहे हैं।
ताजा मामलें में सागर के गढ़ाकोटा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहाँ पत्रकार नितिन साहू द्वारा ग्राम पंचायत कदला तहसील गढ़ाकोटा जनपद पंचायत रहली में हो रहे भ्रष्टाचार और सरकारी राशि का सचिव राकेश शुक्ला के द्वारा गलत उपयोग, फर्जी बिल लगाकर घोटाला करने आदि के विषय में समाचार चलाया गया था । जिसके बाद से सचिव राकेश शुक्ला लगातार पत्रकार नितिन साहू पर दबाव बना रहा था । दिनांक 18/6/2024 को कदला सचिव राकेश शुक्ला बंदूक की नोक पर अपने साथियों छतर सिंह,सौरभ शुक्ला और दो अन्य साथियों के साथ ग्राम उदयपुरा से पत्रकार नितिन साहू को बुलेरो गाड़ी से जबरन अपहरण कर ले गया और चलती गाड़ी में सब ने पत्रकार साहू के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी।
जिससे गढ़ाकोटा के लामबंद होकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।
गौरतलब है कि पीड़ित पत्रकार साहू ने गढ़ाकोटा थाने में सारे घटनाक्रम की सूचना लिओहित रूप से दी है पर आज दिनांक तक कोई कार्यवाई नही हुई।
मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ गढ़ाकोटा ब्लाक इकाई के पदाधिकारियों व सदस्यों ने तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोपा और ज्ञापन के माध्यम से कहा गया की तीन दिवस के अंदर उपरोक्त व्यक्तियों के ऊपर कानूनी कार्यवाही नही की गयी तो जिले के सभी पत्रकार साथी धरना प्रदर्शन करने बाध्य होंगे 25/6/2024 से पुलिस अधीक्षक सागर के कार्यालय में अनिश्चित काल के लिए धरना पर बैठने के लिए बाध्य हो जायेगे। इस अवसर पर संघ के ब्लाक अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार मुन्ना लाल साहू ने पत्रकार के खिलाफ हुए इस कृत्य की निंदा की और सरकार ने निवेदन किया की उपरोक्त मामले के विषय में संज्ञान लेकर जल्द से जल्द उचित कानूनी कार्यवाही की जाए और जिससे पत्रकारों के खिलाफ आगामी समय में इसे प्रकार के कार्य ना हो और पत्रकार अपनी जिम्मेदारी निभा सके। ज्ञापन में वरिष्ठ पत्रकार शंभू चौरसिया,रवि सोनी,परशोत्तम्म काछी,श्रीराम साहू,राकेश प्रजापति,शिवलाल चढ़ार,निलेश चौरसिया,यूनिस खान,सहित सभी पत्रकार साथी उपस्थित रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top