Sagar News: विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में 16 जून तक होंगे विभिन्न आयोजन

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में 16 जून तक होंगे विभिन्न आयोजन

6 जून को दोपहर 12 बजे से जल सम्मेलन का आयोजन निगम सभाकक्ष में आयोजित होगा

सागर। नगर निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत जल स्रोतों के संरक्षण एवं उनके पुनर्जीवन के लिए 5 जून से 16 जून तक स्थानीय जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं और जन अभियान परिषद के सदस्यों की सहभागिता से विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
इसी तारतम्य में 6 जून को दोपहर 12 बजे निगम सभा कक्ष में जल के प्रति जागरूकता हेतु जल सम्मेलन आयोजित किया गया है , जिसमें मान जनप्रतिनिधिगण और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि शासन के आदेशानुसार विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य मे 5 जून से 16 जून तक पूरे प्रदेश की भांति नगर निगम सागर क्षेत्र में भी जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के लिए विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है जिसमे जल संरचनाओं के उन्नयन के कार्यों को सर्वाेच्च प्राथमिकता के आधार पर करने और नागरिकों में जल के संरक्षण के प्रति जन जागरूकता के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाना है, जिनमें 6 जून को प्रदेश की समस्त नगरीय निकायों के साथ नगर निगम में भी जल सम्मेलन का आयोजन किया गया है, 8 जून को जन भागीदारी से श्रमदान कर जल संरचनाओं की साफ-सफाई की जाएगी, 9 जून को जल संरचनाओं के समीप चकराघाट पर कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा साथ ही 9 जून को ही जल संरक्षण विषय पर निबंध, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय छात्र-छात्राओं की सहभागिता से किया जाएगा ।
10 जून से 16 जून तक जल संरचनाओं के जीर्णाेद्धार के साथ -साथ जल संरचनाओं की साफ- सफाई की जाएगी, 15 व 16 जून को गंगा दशमी के अवसर पर प्रमुख जल स्रोतों के किनारे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अंतर्गत गंगा आरती, भजन समारोह, इत्यादि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

चैनल एडिटर गजेंद्र ठाकुर- 9302303212

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top