सागर विधायक ने विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान निगम इंजीनियर को लगाई फटकार

सागर विधायक ने विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान निगम इंजीनियर को लगाई फटकार

सागर। सागर शहर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण सोमवार को विधायक शैलेंद्र जैन ने नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार और नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री के साथ किया। सबसे पहले विधायक जैन ने कटरा बाजार स्थित पंडित दीनदयाल कमर्शियल कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य देखा। यहां उन्होंने कॉम्प्लेक्स के सभी फ्लोर का निरीक्षण किया। दूसरे फ्लोर पर बीम और सीलिंग से पानी का सीपेज होने पर उन्होंने ठेकेदार को फटकार लगाते हुए उसे ठीक कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अभी से यह शिकायत आएगी तो बारिश के दौरान सीपेज की यह समस्या और बढ़ जाएगी। क्या प्रोजेक्ट इंजीनियर मॉनिटरिंग नहीं करते? इस दौरान इंजीनियर बगले झांकते हुए नजर आए। उन्होंने नगर निगम इंजीनियर राजकुमार साहू को फटकार लगाते हुए कहा कि आप ठीक से मॉनिटरिंग करिए। समय मत काटो। दुकानों के ऊपर लगी हुई शटरिंग बोर्ड भी एक से नहीं हैं। उन्होंने इसे ठीक करने के लिए कहा है। आपकी जिम्मेदारी बनती है कि प्रोजेक्ट में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो। नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार ने कहा कि अभी काम की रफ्तार काफी कम है, अतिरिक्त लेबर लगाकर जल्द पूरा करें।

पुरानी बिल्डिंग मूल स्वरूप में रहे, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बनाएं

विधायक जैन म्युनिसिपल स्कूल में मल्टीलेवल पार्किंग का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने काम की रफ्तार को बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सप्ताह भर में बारिश आ जाएगी, इससे पहले आप मल्टीलेवल पार्किंग की नींव का काम पूरा कर लें। ध्यान रहे स्कूल ग्राउंड के अंदर पुरानी बिल्डिंग अपने मूल स्वरूप में रहे। इस बिल्डिंग का उपयोग प्रतियोगी परीक्षाओं की क्लासेस लगाने के लिए किया जाएगा। इसी बिल्डिंग से लगी हुई करीब 5 हजार वर्गफीट फीट जमीन पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाएं।

उन्होंने ठेकेदार से पूछा कि यहां कार्यक्रम करने के लिए एक सेंटर का निर्माण भी किया जाना है। जिस पर ठेकेदार ने बताया कि मल्टीलेवल पार्किंग के थर्ड फ्लोर पर यह सेंटर बनाया जाएगा। जिसमें 2000 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। विधायक जैन ने कहा कि इसे इंदौर के कन्वेंशन सेंटर की तर्ज पर बनाएं। जिसे अस्थाई पार्टीशन करके आवश्यकता अनुसार छोटा-बड़ा किया जा सके।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top