Sagar: जिले वासियों की सुविधा को देखते हुए प्रशासन ने की बसों की वैकल्पिक व्यवस्था

जिले वासियों की सुविधा को देखते हुए प्रशासन ने की बसों की वैकल्पिक व्यवस्था
सागर। जिले वासियों की सुविधा के लिए नए बस स्टैंड से शुक्रवार से जिले के अन्य स्थानों तक जाने के लिए बसों की व्यवस्था वैकल्पिक रूप से की गई है। नए बस स्टैंड से बसों की संचालन के विरोध में बस संचालकों द्वारा की जा रही हड़ताल के चलते नगरवासियों को आसुविधा से बचाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा वैकल्पक  बसों की व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है जो कि नए बस स्टैंड से अपने-अपने निर्धारित स्थान के लिए रवाना होगी । पुराने बस स्टैंड से नए बस स्टैंड पर बस स्टैंड विस्थापन के बाद बस संचालकों की मांग पर अस्थाई रूप से नए बस स्टैंड से तिली चौराहा सिविल लाइन होती हुई मकरोनिया मार्ग पर बसों के संचालन हेतु अनुमति प्रदान की गई थी किंतु शहरवासियों द्वारा लगातार की जा रही शिकायतों के बाद नए बस स्टैंड से पुराने मार्गों पर बसों के संचालन का आदेश जारी किया गया है।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि संभावित दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नए बस स्टैंड से बस सेवाओं को संचालन करने के लिए आदेश पारित किया गया था जिसके चलते बस संचालकों द्वारा हड़ताल प्रारंभ की गई है। उन्होंने बताया कि यह बस संचालकों द्वारा की जा रही हड़ताल शहर वासियों के हित में नहीं है और पूर्णता आसंवैधानिक एवं अनुचित है ।

उन्होंने समस्त बस संचालकों से अपील की है कि शहर वासियों के हित को देखते हुए अपने बसों का संचालन प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि शहर में बस संचालन करने से कभी भी बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है इस को रोकने के लिए यह व्यवस्था सुनिश्चित की गई है जो कि शहर हित में है।उन्होंने कहा कि सोमवार से सभी विद्यालय प्रारंभ हो रहे हैं जिससे कि स्कूल बसों का भी दबाव रहेगा और ऐसे में दुर्घटना होना संभावित है अतः सभी बस संचालक हड़ताल को खत्म कर शहर वासियों को होने वाली आसुविधा से बचाने का प्रयास करें।
गौरतलब है कि पुराने बस स्टैंडों पर अपराध बढ चुके थे अराजक माहौल उतपन्न था सालो से ढेरो अपराध, हत्या लूट और गेंगवार जैसी घटनाएं हो चुकी थी, यह सब अब खत्म होने की कगार पर है क्योंकि बस स्टैंड अब शिफ्ट हो चुके हैं नए भवनों में जो सर्वसुलभ है और शहर को आधुनिक बनाते हैं, वहीं प्रशासन ने नए बस स्टैंडों पर समुचित व्यवस्था कर दी हैं बस ऑपरेटर के दफ्तर भी बनने शुरू हो चुके हैं।
KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top