MP : 3 निजी स्कूलों के प्राचार्य प्रबंधक और सचिव को भेजा गया जेल 

MP : 3 निजी स्कूलों के प्राचार्य प्रबंधक और सचिव को भेजा गया जेल 

जबलपुर।अवैध शुल्क की उगाही और किताबों में कमीशन के खेल में गिरफ्तार किए गए निजी स्कूलों के प्रबंधन से जुड़े नौ और सदस्य शुक्रवार को जेल भेज दिया गया है। इन्हें पुलिस रिमांड समाप्त होने पर न्यायालय में पेश किया गया था। न्यायालय के निर्देश पर आरोपितों को जेल भेजा गया है। जेल भेजे गए आरोपितों में क्राइस्ट चर्चा, ज्ञानगंगा आर्किड और सेंट अलायसियस स्कूल के प्राचार्य, प्रबंधक, सचिव और सदस्य सम्मिलित है। इन्हें मिलाकर शुल्क में गड़बड़ी करने वाले जेल में बंद निजी स्कूलों से जुड़े सदस्यों की संख्या 19 हो गई है। वहीं, शुक्रवार को न्यायालय ने न्यू राधिका बुक डिपो के दो संचालक सदस्यों की पुलिस रिमांड एक और दिन बढ़ाया है।

क्राइस्ट चर्च स्कूलों के अध्यक्ष अजय उमेश जेम्स, क्राइस्ट चर्च फार ब्वायज एंड गर्ल्स के प्राचार्य शाजी थामस, क्राइस्ट चर्च फार ब्वायज सीनियर सेकेंड्री स्कूल की प्राचार्य एलएम साठे, सदस्य अतुल अनुपम इब्राहिम व एकता पीटर, सीएमएम कंपाउंड स्थित क्राइस्ट चर्च जबलपुर डायसेशन स्कूल के प्रबंधक ललित सालोमन, रिमझा स्थित सेंट अलॉयसियस के वाइस चैयरमैन इब्राहिम ताज, ज्ञानगंगा आर्किड इंटरनेशनल स्कूल के सचिव भरतेश भारिल एवं प्राचार्य दीपाली तिवारी।

सालीवाड़ा स्थित क्राइस्ट चर्च स्कूल के प्राचार्य क्षितिज जैकब व प्रबंधक नीलेश सिंह, चिल्ड्रन बुक डिपो के संचालक शशांक श्रीवास्तव एवं सूर्यप्रकाश वर्मा, धनवंतरि नगर स्थित श्रीचैतन्य टेक्नो स्कूल के परामर्शदात्री चंद्रशेखर विश्वकर्मा, संचालक भूपना सीमा और सुषमाश्री, लिटिल वर्ल्ड स्कूल की सीइओ चित्रांगी अय्यर, प्रबंधक सुबोध नेमा और प्राचार्य परिधी भार्गव।

इंदुरख्या से गोराबाजार में पूछताछ

माढ़ोताल पुलिस ने रिमांड समाप्त होने पर न्यू राधिक बुक डिपो के संचालक श्रीराम इन्दुरख्या और अशोक इन्दुरख्या को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया। सुनवाई के दौरान गोराबाजार थाने की पुलिस ने दोनों की पुलिस रिमांड मांगी। न्यायालय के आदेश पर दोनों आरोपित पुस्तक व्यापारी को गोराबाजार पुलिस को एक दिन की रिमांड पर सौंपा गया है। आरोपितों से सदर स्थित सेंट अलायसियस सीनियर सेकेंड्री स्कूल के प्राचार्य सीबी जोसफ पर पंजीबद्ध मामले में पूछताछ किया जाना है। ताकि स्कूल को पुस्तक पर कमीशन की जानकारी मिल सकें।

चेतावनी पर खुला ताला, फिर गिरफ्तारी का शिकंजा

पुलिस में मामला पंजीबद्ध होने के बाद भी रिमझा स्थित सेंट अलायसियस स्कूल में दो दिन से ताला बंद था।

स्कूल प्रबंधन की ओर से जांच में सहयोग नहीं किया जा रहा था। मामले में साक्ष्य छिपाने की कार्रवाई की चेतावनी दिए जाने पर शुक्रवार को स्कूल प्रबंधन ढीला पड़ा। आवश्यक अभिलेख पुलिस को सौंप दिए।

तीन थानों में एफआइआर दर्ज की गई है

क्राइस्ट चर्च स्कूलों के चैयरमैन अजय उमेश जेम्स पर तीन थानों में एफआइआर दर्ज की गई है। वहीं एलएम साठे क्राइस्ट चर्च जबलपुर डायसेशन और क्राइस्ट चर्च फॉर ब्वायज एंड गर्ल्स स्कूल की मैनेजर भी हैं। इसके चलते उन्हें भी तीन अलग-अलग मामलों में आरोपित बनाया गया है। उक्त थानों की पुलिस द्वारा भी मामलों में उनकी गिरफ्तारी व पूछताछ की जाएगी।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top