लोकायुक्त की कार्यवाही : जनपद पंचायत के लेखापाल और सचिव को 6 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

लोकायुक्त की कार्यवाही : जनपद पंचायत के लेखापाल और सचिव को 6 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

कटनी : लाेकायुक्त पुलिस जबलपुर ने कटनी जिले की जनपद पंचायत बड़वारा में पदस्थ कि प्रभारी लेखापाल व उसके सचिव को 6 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। लिपिक ने एक ग्राम पंचायत सचिव से उसकी एरियर्स की राशि का भुगतान कराने के एवज में रिश्वत ली थी। निलंबित हुआ था सचिव ,बहाली के बाद मांगा एरियर

लोकायुक्त पुलिस जबलपुर के डीएसपी दिलीप झरबड़े के अनुसार कटनी जिले की ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत की पिपरिया शुक्ल ग्राम पंचायत में पदस्थ सचिव जितेन्द्र सिंह बघेल पर वर्ष 2018 में निलंबन की कार्रवाई हुई थी। जिसके बाद वर्ष 2023 में वह बहाल हो गया। उस दौरान वह बड़वारा जनपद पंचायत की लुरमी ग्राम पंचायत में सचिव के पद पर पदस्थ था।बहाली के बाद उसको स्थानांतरित करते हुए ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत भेज दिया गया। निलंबन अवधि की एरियर्स राशि के भुगतान को लेकर सचिव जितेन्द्र ने जनपद पंचायत बड़वारा में आवेदन दिया था और उसके एरियर्स की राशि लगभग 7 लाख रूपये थी, जिसका भुगतान कराने के नाम पर बड़वारा में पदस्थ प्रभारी लेखापाल लिपिक संजय चतुर्वेदी व जनपद में अटैच सचिव आशीष दुबे ने मिलकर उससे 7 हजार रूपये की मांग रिश्वत के रूप में की थी।

सचिव जितेन्द्र ने इस मामले की शिकायत लोकायुक्त एसपी जबलपुर को की थी। एसपी लोकायुक्त ने मामले का सत्यापन कराने के साथ ही डीएसपी झरबड़े के नेतृत्व में नौ सदस्यीय टीम का गठन किया। बुधवार को टीम जनपद पंचायत बड़वारा पहुंची। इस बीच सचिव जितेन्द्र ने कार्यालय में लिपिक को रिश्वत के रूप में 6 हजार रूपये दिए और बाहर निकलकर टीम को इशारा किया। इशारा पाते ही लोकायुक्त की टीम ने लिपिक संजय चतुर्वेदी को रंगेहाथ राशि के साथ पकड़ा और उसके साथ सहयोगी सचिव आशीष को भी हिरासत में लेकर कार्रवाई की।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top