ब्रह्माकुमारीज़ एवं सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग का नशा मुक्त भारत कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

ब्रह्माकुमारीज़ एवं सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग का नशा मुक्त भारत कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

सागर। ब्रह्माकुमारीज़ और सामाजिक न्याय विभाग एवं सशक्तिकरण विभाग ने आज अपने संयुक्त प्रयास से नगर के लोगों को नशा मुक्त भारत बनाने हेतु जागृत किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी  पी.सी. शर्मा, विशिष्ट अतिथि डॉक्टर आरएओ, मेजर गजराज यादव, अनिरुद्ध डिमहा और समाजिक न्याय विभाग के जॉइंट डायरेक्टर श्री डी एस यादव शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत बीके छाया द्वारा स्वागत भाषण एवम तिलक बेज़ से किया गया।
जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीसी शर्मा ने जन सामान्य को कहा कि अगर जीवन नशा करने ही है तो ईश्वरीय भक्ति का नशा, सत्य का नशा कर किसी की भलाई करने का नशा करें ताकि अपने साथ औरां का भी कल्याण हो सके। डॉ आरएओ ने सभी को नशे से होने वाले सामाजिक ,आर्थिक हानियों पर प्रकाश डाला और कहा कि नशा सिर्फ एक व्यक्ति करता है परंतु उसके दुष्परिणाम पूरा परिवार और समाज भोगता है। अनिरुद्ध डिमहा ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति कुछ ही दिन से नशे की चपेट में है तो उसे उसके व्यवहार से  जैसे चिड़चिड़ाहट ,अकेलापन से लगा सकते है और ऐसे बच्चों को अगर शुरू में ही इमोशनल सपोर्ट मिल जाता है तो वे बच्चे नशे के जाल में फंसने से बच सकते है।
मेजर गजराज ने भी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर एक एक व्यक्ति अपनी नैतिक जिम्मेबारी ले तो हमारा देश निश्चित ही बदलेगा। स्वस्थ भी होगा स्वच्छ भी होगा और व्यसन मुक्त भी होगा। माउंट आबू से आये बीके उत्तम ने भी सभी के प्रति अपने शुभ भावना व्यक्त की।
कार्यक्रम का संचालन बीके खुशबू ने किया एवं कार्यक्रम का आभार  डी एस यादव जी ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में अजंता ललित कला जनकल्याण समिति ,अंजिनी जन कल्याण समिति ,अशोका फाउंडेशन समिति, लोकगीत समिति सागर,  कल्पधाम ग्रुप के संचालक पुरूषोत्तम चौरसिया, कैलाश चौरसिया, तिली वार्ड पार्षद मनोज चौरसिया, संजीव सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top