अदृश्य शक्ति से घायल युवती का मामला, पुलिस और डॉक्टर की जांच जारी

अदृश्य शक्ति से घायल युवती का मामला, पुलिस और डॉक्टर की जांच जारी

दमोह।  जिले के हटा में एक 18 वर्षीय युवती के शरीर पर 100 से अधिक गंभीर कट के निशान पाए गए हैं। यह निशान धारदार हथियार से लगे घाव प्रतीत होते हैं। युवती का कहना है कि ये घाव किसी अदृश्य शक्ति द्वारा दिए गए हैं।

मामला हटा तहसील के मुहन्ना गांव का है, जहां कृष्णा नामक युवती के माता-पिता, मुन्ना दहायत और लाड़ली, ने बताया कि शुरुआती दौर में वे अपनी बेटी को ही दोषी मानते थे। अब जब उनके सामने ही यह घटनाएं हो रही हैं, तो वे समझ नहीं पा रहे हैं कि किसे दोष दें। उन्होंने बताया कि कुछ घाव अपने आप ठीक भी हो जाते हैं।

कृष्णा को बुधवार रात हटा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसके परिजन इलाज पूरा होने से पहले ही गुरुवार दोपहर उसे घर ले गए। पुलिस ने युवती की एमएलसी (मेडिको लीगल केस) जांच कराई है और डॉक्टरों की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

युवती ने बताया कि उसे नहीं पता कि घाव कैसे हो जाते हैं। उसने कहा, “पिछले 20 दिनों से रोज शरीर पर 4 से 5 बार घाव हो रहे हैं। कोई लंबा व्यक्ति दिखाई देता है, जिसके लंबे बाल हैं और वह सिर्फ लंगोट पहनता है। वह घाव देकर गायब हो जाता है।”

कृष्णा के परिजनों का कहना है कि उसे दो बार घर में और तीन बार खेत में काम करने के दौरान सांप भी काट चुका है।

डॉक्टर की टिप्पणी

हटा सिविल अस्पताल के डॉक्टर उमाशंकर पटेल ने बताया कि कृष्णा उनकी निगरानी में थी और रातभर सब कुछ ठीक रहा। लेकिन सुबह वॉशरूम से लौटने के बाद उसके शरीर पर फिर से घाव हो गए। परिजन उसे घर ले जाने की जिद पर अड़ गए और लिखित में देने के बाद ही उसे डिस्चार्ज किया गया।

गांव के सरपंच का बयान

मुहन्ना गांव के सरपंच लोकेंद्र सिंह ने कहा, “मैंने खुद देखा कि पहले युवती बेहोश हुई और फिर थोड़ी देर में उसके शरीर पर घाव बन गए। मैंने परिजनों को इलाज कराने और पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी है।”

मनोचिकित्सक की राय

मनोचिकित्सक डॉ. राकेश राय का मानना है कि यह एक मानसिक बीमारी है, जिसे अटेंशन सीकिंग डिसऑर्डर कहा जा सकता है। उन्होंने कहा, “कृष्णा की काउंसलिंग और इलाज जरूरी है।”

महिला सशक्तिकरण अधिकारी का बयान

जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी संजीव मिश्रा ने बताया, “हमने टीम भेजकर युवती की काउंसलिंग कराई थी और उसे अस्पताल में भी भर्ती कराया था। परिजन उसे घर ले गए। हम एक बार फिर गांव में टीम भेजकर उसकी काउंसलिंग कराएंगे।”

पुलिस की कार्रवाई

गैसाबाद थाना प्रभारी विकास सिंह चौहान ने कहा, “कृष्णा दहायत के शरीर पर घाव दिखाई दे रहे हैं और खून भी निकल रहा है। उसकी एमएलसी जांच कराई गई है और डॉक्टरों की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी।”

विशेषज्ञ की टिप्पणी

दमोह जिला अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर विशाल शुक्ला का कहना है कि युवती को अटेंशन सीकिंग या अन्य कोई साइकोलॉजिकल डिसऑर्डर हो सकता है। उसकी काउंसलिंग और इलाज जरूरी है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top