सभी जिला अधिकारी लक्ष्यानुसार कार्य योजना बनाकर करें कार्य : कलेक्टर दीपक आर्य

सभी जिला अधिकारी लक्ष्यानुसार कार्य योजना बनाकर करें कार्य : कलेक्टर दीपक आर्य

जिला प्रमुख कार्यालय में करें विभागीय समीक्षा
कलेक्टर  आर्य ने टीएल बैठक में दिए निर्देश

सागर। कलेक्टर  दीपक आर्य ने समय सीमा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सभी जिला अधिकारियों को लक्ष्य के अनुसार कार्य योजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला प्रमुखों से कार्यालय में समीक्षा कर विभाग से संबंधित योजना के लक्ष्य, उनकी पूर्ति तथा आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं। निर्वाचन के चलते एक लंबे अंतराल के बाद आयोजित की गई समय सीमा बैठक में विभिन्न विभागीय योजनाओं के संबंध में सभी जिला अधिकारियों को जागरूक रहकर योजना संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि छात्रवृत्ति से संबंधित प्रकरण, राहत राशि के प्रकरणों पर समय से कार्रवाई करते हुए उनका निराकरण करें। सीएम हेल्पलाइन से संबंधित शिकायतों को तत्परता से निराकृत करते हुए उन्हें संतुष्टि पूर्ण रूप से बंद करें। उन्होंने कहा कि मांग आधारित शिकायतों, बजट प्राप्त न होने से संबंधित शिकायतों के अतिरिक्त कोई भी शिकायत लंबित न रहे। इसी प्रकार 50 दिवस से लंबित शिकायतों पर मेहनत करें और उनका उचित निराकरण कराएं।

वर्षा ऋतु में जल भराव, बाढ़ आदि के संभावित क्षेत्रों में पहले से रखें तैयारी

कलेक्टर  दीपक आर्य ने सभी एसडीएम, सीएमओ, जनपद सीईओ, तहसीलदार डबल्यू आर डी, पी डबल्यू डी के अधिकारियों एवं अन्य संबंधितों को वर्षा ऋतु के दौरान ऐसे सभी क्षेत्र जहां जल भराव, बाढ़ आदि की संभावना है, वहां पहले से सतर्क रहते हुए तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि होमगार्ड की टीम भी एक्टिव रहे तथा संभावित क्षेत्रों में होमगार्ड के दस पहले से ही ड्यूटी लगाकर उन्हें वहां तैनात करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि अतिवृष्टि या किसी प्रकार के नुकसान होने की स्थिति में तत्काल कार्यवाही करें।
इसी प्रकार नालों की साफ सफाई का कार्य भी पूर्ण कर लें। एसडीएम, सीएमओ के साथ जाकर निरीक्षण करें। कलेक्टर  आर्य ने कहा कि उक्त संबंध में जिला कंट्रोल रूम में सभी संबंधित विभागीय व्यक्तियों की मौजूदगी सुनिश्चित करें।

बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री राजकुमार खत्री, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्री गगन बिसेन सहित सभी विभागों के जिला प्रमुख मौजूद रहे। इसके अतिरिक्त सभी एसडीएम, सीएमओ, जनपद सीईओ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top