सागर नगर निगम का नया भवन लगभग तैयार महापौर बोलीं भवन के शेष कार्याे को शीघ्र पूर्ण करें

सागर नगर निगम का नया भवन लगभग तैयार महापौर बोलीं भवन के शेष कार्याे को शीघ्र पूर्ण करें

सागर। महापौर श संगीता सुशील तिवारी एवं महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी ने एम.आई.सी.सदस्यों के साथ खेल परिसर के सामने स्मार्ट सिटी द्वारा बनाये जा रहे अत्याधुनिक सर्वसुविधायुक्त निर्माणाधीन नगर निगम कार्यालय भवन का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान महापौर ने नगर निगम कार्यालय के प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ तल पर बनाये गये विभिन्न विभागों के कक्षों का अवलोकन किया, इस दौरान उन्होने महापौर कक्ष, सचिवालय, निगमाध्यक्ष कक्ष, एम.आई.सी.सदस्यों के कक्षों एवं 250 व्यक्तियों की क्षमता का अत्याधुनिक सभाकक्ष का निरीक्षण किया तथा इस दौरान निर्माणाधीन पूरे भवन की जानकारी स्मार्ट सिटी के पी.एम.सी. आर.के.शुक्ला ने महापौर को दी।

निरीक्षण के दौरान महापौर ने जिन स्थानों पर कमी पायी गई उसे पूर्ण करने के निर्देष दिये, उन्होंने भवन की फिनिशिंग कराने, प्रत्येक तल पर पेयजल की व्यवस्था करने, महापौर, निगमाध्यक्ष एवं निगमायुक्त के वाहनों के लिये शेड का निर्माण कराने एवं पार्किग की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देष दिये। महापौर ने कहा कि नगर निगम कार्यालय भवन के निर्माण का कार्य जल्दी से जल्दी पूर्ण किया जाये जिससे आचार संहिता के बाद कार्यालय नये भवन में षिफ्ट किया जा सकें। उन्होने कहा कि नये भवन में ही जलप्रदाय स्टोर, प्रकाश विभाग स्टोर, सेंट्रल स्टोर , स्वास्थ्य स्टोर, स्टेशनरी स्टोर एवं रिकार्ड रूम की व्यवस्था की जावे।

महापौर प्रतिनिधि डॉ.सुशील तिवारी ने कहा कि तत्कालीन नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्रसिंह के प्रयासों से स्मार्ट सिटी द्वारा नगर की पालक संस्था नगर निगम कार्यालय के नये भवन का निर्माण किया जा रहा है जिसका कार्य अंतिम चरण में है, यह भवन अत्याधुनिक एवं सर्वसुविधायुक्त बनाया जा रहा है जिससे शहर के नागरिकों को एक ही जगह सभी सुविधायें उपलब्ध होगी उन्हें अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस परिषद की यह सबसे बड़ी उपलब्धि है, नगर निगम कार्यालय की वर्तमान बिल्डिंग पुरानी हो चुकी है तथा कई विभाग अन्यत्र स्थानों पर होने के कारण लोगों को बहुत परेशान होना पड़ता था। चुनाव आचार संहिता के बाद नगर निगम कार्यालय नये अत्याधुनिक भवन में शिफ्ट कराने की कार्यवाही की जायेगी।

निरीक्षण के दौरान एम.आई.सी.सदस्य विनोद तिवारी, अनूप उर्मिल, धर्मेन्द्र खटीक, रूपेश यादव, राजकुमार पटैल, पूर्व पार्षद श्री नरेश यादव, सोमेष जड़िया, शैलेष जैन के साथ स्मार्ट सिटी के पी.एम.सी. आर.के शुक्ला, वैदेही चौबे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top