Sagar News: जलकुम्भी में अज्ञात लोगों द्वारा आग लगाई गई, जवाबदारो पर कार्यवाई

जलकुम्भी में अज्ञात लोगों द्वारा आग लगने पर इसकी देखभाल में लापरवाही वरतने पर, अश्वथ इंफ्रा, स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट मैनेजर, पीएमसी के प्रोजेक्ट मैनेजर, सहित निगम के जलकुंभी सफाई प्रभारी और सफाई दरोगा पर की गई चालानी कार्रवाई

सागर। शहर और लाखा बंजारा झील की साफ-सफाई और स्वच्छता व्यवस्था को प्रभावित करने वालों पर सख्त कार्यवाही होगी जिसमें किसी भी प्रकार की रियायत नहीं बरती जायेगी। इसलिए निगमायुक्त श्री राजकुमार खत्री ने लाखा बंजारा झील किनारे सूख रही जलकुम्भी के ढेर में अज्ञात लोगों द्वारा आग लगाई गई लेकिन अगर सही तरीके से इसकी मॉनिटरिंग होती तो शायद यह नहीं हो होता इससे जाहिर होता है कि कार्य में लापरवाही बरती गई इसलिए लापरवाही बरतते पाए जाने पर चाहे आम आदमी हो या निगम के अधिकारी कर्मचारी किसी के साथ भी रियायत नहीं बरती जाएगी और उन पर भी चालानी कार्रवाई की जाएगी ।
ऐसा ही कुछ हुआ जब शनिवार को प्रातः लाखा बंजारा झील पहुंचकर निगमायुक्त ने झील से जलकुंभी निकालने के कार्य का निरीक्षण किया और पाया कि तालाब किनारे सूखी जलकुंभी पड़ी थी जिस पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगाई गई थी , इस घटना को गंभीरता से लेते हुए नगर निगम आयुक्त श्री राजकुमार खत्री ने स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट मैनेजर श्री पुष्पेंद्र द्विवेदी पर 1000 रूपये, पीएमसी के एक्सपर्ट युक्तान्स श्रीवास्तव पर 1000 रूपये एवं झील पुनर्विकास ठेकेदार एजेंसी अस्वत इंफ्रा पर 5000 रूपये, तालाब सफाई प्रभारी राजू रैकवार पर ₹500 और सफाई दरोगा पर ₹500 रुपया का जुर्माना किया। इस प्रकार कुल ₹8000 की चालानी कार्रवाई करवाई ताकि आगे से किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो और तालाब की सफाई बनी रहे और सभी जिम्मेदार अपने कार्य के प्रति सजग रहें है।
*झील किनारे पालतू कुत्तों को ना घुमाए*
निगम आयुक्त श्री राजकुमार खत्री द्वारा झील की सफाई का निरीक्षण किया जा रहा था तभी एक व्यक्ति अपने पालतू कुत्ते को लेकर झील किनारे घुमाते पाया गया तो उन्होंने उस व्यक्ति को समझाई दी कि वह झील किनारे पालतू जानवरों को ना घूमाये क्योंकि वह गंदगी करते हैं इसलिए दोबारा ऐसी गलती पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।

*झील की सफाई पर कैमरा के माध्यम से रखी जाएगी नजर*
–झील के किनारे सफाई और स्वच्छता बनी रहे साथ ही सुरक्षा की दृस्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिनके माध्यम से झील को गंदा करने वालों पर नजर रखी जाएगी और गंदगी करते पाए जाने पर या झील को किसी भी प्रकार का नुक्सान पहुंचाने वालों पर चालानी करवाई की जाएगी।

निगमायुक्त की अपील —
यह शहर हम सब का है और इसे साफ-स्वच्छा बनाकर स्वच्छ सर्वेक्षण में अब्बल बनाना हम सब की जिम्मेदारी है इसलिए शहर का प्रत्येक नागरिक और निगम प्रशासन सहित सभी जिम्मेदार लोग मिलकर सजगता से अपनी जिम्मेदारी निभायें और सागर को स्वच्छता में अग्रणी बनायें।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top