MP News: CBI ने नर्सिंग कॉलेज घोटाले इंस्पेक्टर को 2 लाख की रिश्वत के मामलें में पकड़ा

MP:  दिल्ली की सीबीआई टीम मध्यप्रदेश में हुए नर्सिंग कॉलेज घोटाले के मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है। सोमवार को सीबीआई टीम के एक और इंस्पेक्टर सुशील मजोकर को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

दरअसल, दिल्ली सीबीआई को मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाला मामले में कई अहम सबूत हाथ लगे हैं, जिसके बाद ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां की जा रही हैं। इससे पहले रविवार रात सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। सीबीआई निरीक्षक राहुल राज को रिश्वत देने वाले भोपाल के मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग के चेयरमैन अनिल भास्करन, प्रिंसिपल सूना अनिल भास्करन और एक मीडिएटर सचिन जैन को भी गिरफ्तार किया है।

विजिलेंस टीम ने नर्सिंग घोटाले में सीबीआई के दो निरीक्षक समेत 13 आरोपितों में से 12 को सोमवार को अदालत में पेश किया, जहां कोर्ट ने उन्हें 29 तारीख तक रिमांड पर सीबीआई को सौंप दिया है। हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई का एक जांच दल नर्सिंग कॉलेज घोटाले की जांच कर रहा है। सीबीआई के जांच दल में एमपी नर्सिंग काउंसिल के अधिकारी, सीबीआई के अफसर और पटवारी शामिल हैं।

सीबीआई की एक टीम ने भोपाल में रविवार को आरोपित सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज के प्रोफेसर कॉलोनी स्थित घर पर छापा मारा और उन्हें रिश्वत लेते पकड़ा। राहुल राज के घर से तलाशी में 7 लाख 88 हजार रुपए नकद और 100-100 ग्राम के सोने के बिस्किट भी मिले हैं। राहुल राज के साथ तीन अन्य आरोपितों को रविवार रात को भोपाल में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार शर्मा की कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सभी आरोपितों को 29 मई तक पीआर पर भेज दिया है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7, 7A, 8, 9, 10 और 12 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। प्रदेश के 70 नर्सिंग कॉलेज दिल्ली सीबीआई की रडार पर हैं। दिल्ली सीबीआई को भ्रष्टाचार के कई सबूत मिले हैं। रिश्वत का मामला सामने आने के बाद कॉलेज संचालकों में हड़कंप है।

भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज के पास 60 कॉलेज के जांच का जिम्मा था। कई कॉलेजों ने सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को रिश्वत देकर क्लीन चिट ली थी।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top