आयुष्मान भारत योजना के महा जन संपर्क अभियान में बुजुर्गों का किया मंत्री राजपूत ने पंजीयन

आयुष्मान भारत योजना के महा जन संपर्क अभियान अंतर्गत ग्राम तालचिरी में बुजुर्गों का किया मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने पंजीयन

सागर।  आयुष्मान भारत योजना के महा जन संपर्क अभियान के अंतर्गत गुरुवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम तालचिरी में 70 वर्ष से अधिक आयु वाले बुजुर्गों के पंजीयन कर उनके इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा इस अवसर पर मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि 70 वर्ष के बाद लोग अधिक बीमार होते हैं ऐसे समय में उनके लिए इलाज की जरूरत होती है कई बुजुर्ग तो ऐसे होते हैं जिन्हें इलाज भी नहीं मिल पाता ऐसे करोड़ बुजुर्ग, माता-पिता के इलाज की गारंटी हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी है जिसमें आयुष्मान भारत योजना से 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को जोड़कर 5 लाख तक का इलाज उनके लिए निशुल्क उपलब्ध होगा इस योजना से हमारे बुजुर्गों के इलाज की समस्या खत्म हुई है। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि अभी तक आयुष्मान योजना के तहत 70 साल से अधिक उम्र के सभी वर्गों के लोगों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा था। लेकिन अब इस योजना में उन सभी लोगों को शामिल कर 5 लाख तक का निशुल्क इलाज दिया जाएगा। अच्छी बात यह है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए कोई नियम शर्ते नहीं रखी है। यही मोदी जी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता मतदाताओं से संपर्क करते हुए इस योजना के बारे में बुजुर्ग मतदाताओं को अवगत भी कराएं। इसके साथ ही एक आवेदन भी बुजुर्ग मतदाताओं से भरवाएं।

 

अधिक से अधिक मतदान करने के लिए सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की ली मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बैठक

लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान हो जिसको लेकर खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने गुरुवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जनपद अध्यक्ष, जनपद सदस्य, सरपंच, उप सरपंच, नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद तथा जिला पंचायत सदस्यों की बैठक ली। बैठक में मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा ने हर वर्ग के लिए बिना भेदभाव किए हुए जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर उनके जीवन स्तर को सुधारा है हमारी लोकसभा प्रत्याशी बहन डॉ. लता वानखेड़े जमीनी कार्यकर्ता हैं जिन्हें हर समस्या से निपटने का अनुभव है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस का आलम यह है कि उन्हें प्रदेश में प्रत्याशी नहीं मिला तो वह उत्तर प्रदेश से प्रत्याशी लेकर आए है इसलिए भाजपा प्रत्याशी लता वानखेड़े को भारी मतों से विजय बनाकर भाजपा को तथा हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करें ताकि जनसेवा और विकास का यह यह क्रम निरंतर चलता रहे श्री राजपूत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान हो इसकी जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों की है सभी जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में मतदाताओं से मिले तथा मतदान करने के लिए आग्रह करे। बैठक में आए सभी जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक मतदान करने का संकल्प लिया।

भाजपा लोकसभा प्रत्याशी डॉ लता वानखेड़े ने कहा कि क्षेत्र वासियों की हर समस्या के लिए में 24 घंटे उपलब्ध रहूंगी भाजपा का संकल्प है कि हर वर्ग के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा जाए हर गांव, शहर, कस्बा, मोहल्ले में यह विकास का रथ इसी तरह चलता रहेगा इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने सभी जनप्रतिनिधियों का आवाहन करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महायज्ञ में आप सब की महत्वपूर्ण आहुति आवश्यक है सुरखी विधानसभा क्षेत्र से जीत का नया इतिहास लोकसभा चुनाव में रच जाए हम सबको यह प्रयास करना है बैठक में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के सभी सरपंच, उप सरपंच, जनपद अध्यक्ष, जनपद सदस्य ,नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षदगढ़, जिला पंचायत सदस्य सहित जनप्रतिनिधि शामिल रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top