Sagar: समर्थन मूल्य केंद्र पर गेहूं में पानी मिलाने के मामले में FIR दर्ज”

 गेहूं में पानी मिलाने के मामले में FIR दर्ज ,समर्थन मूल्य केंद्र का मामला

सागर। जिले में सहकारी समिति सानौधा के गेहूं उपार्जन केंद्र पर सरकारी गेहूं का वजन बढ़ाने के लिए बोरियों में पानी डाला जाता था। इस मामले में सानौधा थाने में केंद्र प्रभारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर पर केस दर्ज किया गया है। गेहूं पर पानी डालने का वीडियो सामने आया था, जो केंद्र पर गेहूं भरने पहुंचे ट्रक ड्राइवर ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। खाद्य विभाग ने जांच की। शिकायती आवेदन देकर थाने में केस दर्ज कराया।

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी निशांत पांडेय ने बताया कि प्राथमिक कृषि शाखा सहकारी समिति सानौधा द्वारा जेके वेयर हाउस में संचालित गेहूं के रबी उपार्जन केंद्र का निरीक्षण किया गया। यह निरीक्षण वाहन क्रमांक एमपी 20 एचबी 2263 के ड्राइवर द्वारा भेजे गए वीडियो के आधार पर किया गया था। उपार्जन केंद्र प्रभारी हेमंत तिवारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक मिश्रा मिले केंद्र पर मिले।

साथ ही, जिला केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा परसोरिया के शाखा प्रबंधक संतोष करेले भी मिले। जांच में पाया गया कि उपार्जन केंद्र पर 17354.5 क्विंटल गेहूं की खरीदी की गई। जिसमें से 14981 क्विंटल गेहूं का जेके वेयर हाउस में भंडारण किया गया है। 2040 क्विंटल गेहूं परिवहन किया गया। केंद्र पर 333 क्विंटल गेहूं का परिवहन बाकी है। केंद्र पर रखी गेहूं की बोरियां अव्यवस्थित पाई गईं। बोरियों पर लगाए गए टैग पर किसान का नाम और कोड दर्ज नहीं किया गया था।

वायरल वीडियो जांच में पाया गया सही- दो पर FIR केंद्र प्रभारी तिवारी ने बताया कि दिलीप लोधी को उपार्जन केंद्र पर देखरेख के लिए रखा गया था। उसने ही गेहूं की बोरियों पर पानी डाला था। उस समय मैं उपस्थित नहीं था। निरीक्षण समय दिलीप लोधी मौके पर नहीं मिला। जांच में बोरियां गीली पाई गई और एक प्लास्टिक का पाइप भी मिला। वाहन क्रमांक एमपी 20 एचबी 2263 के ड्राइवर वीरेन्द्र चौहान ने बताया कि बोरियों पर पानी डालने की घटना मेरे सामने की है। उक्त वीडियो मेरे द्वारा ही बनाया गया है।इसके बाद उन्होंने वाहन खाली वापस लेकर आने का बोला, तो मैं ट्रक लेकर उपार्जन केंद्र से चला गया था। मामले में वेयर हाउस परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज देखे गए। फुटेज में गेहूं की बोरियों पर पानी डालते हुए युवक नजर आया। टीम ने मामले में जांच प्रतिवेदन बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों सौंपा हैं, पुलिस ने उपार्जन केंद्र प्रभारी हेमंत पिता कालीचरण तिवारी निवासी मकरोनिया और कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक पिता सुरेन्द्र मिश्रा निवासी सुम्मेरा छापरी के खिलाफ धारा 409, 272, 34 पर मामला दर्ज कर जांच में लिया हैं।

चैनल एडिटर गजेंद्र ठाकुर 9302303212

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top