जीएसटी चोरी के मामले में सागर सहित चार शहरों में कार्रवाई जारी

जीएसटी चोरी के मामले में सागर सहित चार शहरों में कार्रवाई जारी

भोपाल – प्रदेश के चार शहरों में मंगलवार को शुरू हुई जीएसटी की कार्रवाई बुधवार को भी जारी रही। बार और रेस्टारेंटों में शराब की बिक्री में जीएसटी चोरी के मामलों की जांच में जीएसटी अधिकारियों की टीम एसेसमेंट और दस्तावेजों की पड़ताल कर रही है। इस कार्रवाई में आबकारी विभाग से यह जानकारी मांगी गई है कि रेस्टारेंटों को कितनी शराब सप्लाई की जा रही थी ताकि चोरी का सटीक आकलन किया जा सके।

इंदौर में 10, भोपाल में छह, सागर में तीन और रीवा में एक बार और रेस्टारेंट पर मंगलवार शाम से शुरू हुई छापेमारी बुधवार तक जारी रही। भोपाल में 10 नंबर मार्केट और हमीदिया रोड सहित अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई। जीएसटी के नियमों के अनुसार, बार में 18 प्रतिशत और रेस्टारेंटों में पांच प्रतिशत जीएसटी लागू होता है।

इस कार्रवाई में एक करोड़ रुपये से अधिक की जीएसटी रिकवरी होने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि कुछ बार और रेस्टारेंट संचालक ग्राहकों को साधारण बिल दे रहे थे जिसमें जीएसटी नंबर नहीं था। इस प्रकार वे ग्राहकों से जीएसटी के नाम पर राशि तो ले रहे थे, लेकिन उसे विभाग में जमा नहीं कर रहे थे। इसके अलावा, कुछ बार और रेस्टारेंट के जीएसटी में पंजीकृत नहीं होने की भी जानकारी सामने आई है।सीबी

जीएसटी अधिकारियों की यह कार्रवाई प्रदेश में कर चोरी के खिलाफ सख्त कदम उठाने के तहत की गई है, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी बार और रेस्टारेंट जीएसटी नियमों का पालन करें और कर राजस्व में वृद्धि हो।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top