MP News: नानी के यहां से नाबालिग लड़की लापता, परिजनों ने लगाएं आरोप

नानी के यहां से एक नाबालिग लड़की का अपहरण, पुलिस ने मांगे ढूंढने के लिए पैसे

सागर। देवरी विधानसभा क्षेत्र के सभी थानों में पुलिस द्वारा रिपोर्ट लिखाने और पता साजी से लेकर तमाम कार्रवाइयों में जमकर पैसे मांगने की शिकायत लगातार बढ़ रही हैं, ताजा मामला देवरी थाना क्षेत्र के एक गांव से की नाबालिग लड़की के अपहरण की वारदात से जुड़ा हुआ है, नानी के यहां बचपन से रहने वाली एक नाबालिग बीते रोज करीब 6 अप्रैल को घर के आंगन में सोते समय देवरी के एक लड़के द्वारा घर से अपहरण किए जाने की वारदात घटित हुई थी। जिस पर देवरी पुलिस थाने में 7 अप्रैल को गुम इंसान कायम कराया गया था।

8 अप्रैल को लड़की के मामा द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई थी जिसमें पुलिस ने आरोपी का नाम दर्द नहीं किया गया । पुलिस द्वारा मामले में नाबालिग लड़की की पता साजी के लिए रुचि ना दिखाए जाने को लेकर 65 वर्षीय उसकी नानी दुखी है। रविवार को नाबालिक लड़की की नानी और मां विधायक प्रतिनिधि संदीप जैन बबलू से मिली और पुलिस द्वारा नाबालिक लड़की की खोजबीन न किए जाने और पुलिस द्वारा₹15000 खोजबीन के नाम पर मांगे जाने का आरोप लगाया है। विधायक प्रतिनिधि संदीप जैन बबलू के साथ भाजपा नेता राजाराम पटेल, विजय राजपूत, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि भूपेंद्र सिंह ने फरियादी परिजनों के साथ पुलिस थाना देवरी पहुंचकर एसडीओपी के नाम एक ज्ञापन पुलिस थाना देवरी में सौपा।

ज्ञापन में कहा गया कि 6 अप्रैल के देवरी निवासी गुड्डा प्रजापति जो गांव में काम करता था जिसने बहला फुसलाकर कर नाबालिग लड़की अपहरण कर लिया है लेकिन देवरी पुलिस ने लड़की के पता लगाने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया है। लड़की की नानी ने आरोप लगाया कि पुलिस थाने के दो बार चक्कर लगा चुके हैं जब पुलिस वालों से लड़की को खोजने के लिए कहा जाता है तो वह पैसों की मांग करते हैं। पिछले दिनों पुलिस ने ₹20000 मांगे थे और कहा था कि पैसा दे दो तो ढूंढ कर ला देंगे, अब पुलिस वाले ₹15000 की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह मजदूरी करके जीवन यापन करती हूं इतना पैसा पुलिस को कहां से लाकर दूं। लड़की की 65 वर्षीय वृद्ध नानी ने बताया कि बचपन से लड़की मेरे पास रहती थी और यही पली, बढ़ी,पढ़ी है। वही मेरा सहारा थी। जिसे गुड्डा प्रजापति नाम का लड़का अपहरण करके ले गया है। पुलिस में रिपोर्ट करने के बाद भी 20 दिन बीत गए हैं लेकिन पुलिस पता नहीं लग रही है। बार-बार पुलिस थाने के चक्कर लगाने के बाद पुलिस कहती है कि पैसा लगेगा ,तो लड़की को ढूंढ कर ला देंगे। पहले ₹20000 पुलिस मांगती थी अब ₹15000 मांग रही है। मैं मजदूरी करके जीवन यापन करती हूं। इतना पैसा पुलिस को कहां से लाकर दूं।

इस मामले में विधायक प्रतिनिधि संदीप जैन बबलू ने कहा कि देवरी थाना क्षेत्र के एक गांव से महिला मेरे पास आई थी उसने बताया था कि उनकी नाबालिग लड़की को खोजने में पुलिस प्रयास नहीं कर रही है ।इस मामले में एसडीओपी और टी आई से फोन पर बात हुई थी और उन्होंने लड़की की पतासाजी करने का आश्वासन दिया है। पुलिस द्वारा लड़की खोजने के लिए पैसे मांगने की बात सुनने में आई है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक से बात करेंगे और पैसे मांगने वालों पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करागें, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि भूपेंद्र सिंह ने कहा कि एक गांव की आदिवासी नाबालिग लड़की का 20 दिन पहले अपहरण हुआ था ।लेकिन पुलिस की अनदेखी के कारण उसका पता नहीं लगाया गया है। मेहनत मजदूरी करने वाले गरीब परिवार से पुलिस वाले 15-20हजार की मांग कर रही है वह कहां से देंगे। देश और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है ,मुख्यमंत्री मोहन यादव के आदिवासियों के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं , राष्ट्रपति भी आदिवासी बनाया हैं,लेकिन जमीनी स्तर पर आदिवासियों के साथ अत्याचार हो रहे हैं। यदि नाबालिग लड़की का पता नहीं लगाया गया तो समाज हित में आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ेगा।, नाबालिग लड़की के मामले में पुलिस पताशाजी का प्रयास कर रही है कॉल डिटेल निकाली गई है। पुलिस द्वारा पैसा मांगने की शिकायत मेरी पास नहीं आई है। रोहित डोंगरे थाना प्रभारी देवरी।

देवरी से राजेश यादव की रिपोर्ट

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top