MP News: 19.48 करोड़ के आरोपी RGPV के पूर्व कुलपति जेल में

भोपाल ।  अदालत ने 15 अप्रैल तक के लिये राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) के पूर्व कुलपति सुनील कुमार गुप्ता को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

सेंट्रल जेल में अब वे विचाराधीन कैदी नंबर 244 हैं। विचाराधीन कैदी की हैसियत से शनिवार को उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। मधुमेह के अलावा उन्हें हार्ट की समस्या है। पूर्व कुलपति की जांच के लिए रविवार को विशेषज्ञों का एक दल दोबारा सेंट्रल जेल जाएगा। पूर्व कुलपति सुनील कुमार गुप्ता को सेंट्रल जेल के खंड- अ में रखा गया है। यहां वे सामान्य कैदियों के साथ दिन भर बैठे रहे। उन्होंने लिखित आवेदन देकर जेल प्रशासन से अनुरोध किया है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती है, इसलिए रात के खाने में उन्हें मूंग दाल की सादी खिचड़ी उपलब्ध कराई जाए। मरीजों को दिए जाने वाले खाने की लिस्ट में मूंग दाल की खिचड़ी शामिल होने पर जेल प्रशासन ने उन्हें रात के खाने में खिचड़ी मुहैया कराई।

इसके अलावा पूर्व कुलपति ने जेल प्रशासन को दिए एक अन्य आवेदन में मुलाकात के लिए पत्नी, बेटी-दामाद सहित चार अन्य स्वजन से मिलने की इच्छा जताई है। जेल प्रशासन ने जेल मैनुअल के अनुसार, इन सभी लोगों को विचाराधीन कैदी से मिलने की अनुमति जारी की है। बता दें कि आरजीपीवी में हुई 19.48 करोड़ की आर्थिक अनियमितता के मामले में तीन मार्च को गांधी नगर थाना पुलिस ने पूर्व कुलपित सुनील कुमार गुप्ता सहित छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। पूर्व कुलपति को पुलिस ने गुरुवार को रायपुर से गिरफ्तार किया था।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top