मोतीनगर पुलिस ने आई.पी.एल. किकेट मेच का सट्टा लगाते हुये आरोपी तथा अवैध रूप से चाकू लिये घूमते हुये आरोपी के विरूद्ध की कार्यवाही

मोतीनगर पुलिस ने आई.पी.एल. किकेट मेच का सट्टा लगाते हुये आरोपी तथा अवैध रूप से चाकू लिये घूमते हुये आरोपी के विरूद्ध की कार्यवाही

सागर। दिनॉक-29.04.2024 को  पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के मार्गदर्शन में गत दिनों प्रारंभ हुये आई.पी.एल. किकेट मेच मोबाईल से सट्टा लेने की खबर प्राप्त होने पर संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों पर निरंतर नजर रखी जाकर  अति. पुलिस अधीक्षक  लोकेश सिन्हा के निर्देशन मे  नगर पुलिस अधीक्षक  यश बिजौरिया के नेतृत्व मे मुखविर की सूचना पर थाना प्रभारी मोतीनगर के द्वारा तत्काल एवं प्रभावी कार्यवाही करते हुये मुखविर के बताये स्थान बडा बाजार मंदिर पास पहुंचकर देखा जो एक व्यक्ति भागने लगा जिसे हमराह स्टाफ की मदद से पकड कर नाम पता पूछा जिसने अपना नाम राज गुप्ता पिता नरेश कुमार गुप्ता उम्र 34 साल नि० मोहन नगर वार्ड सागर का होना बताया व्यक्ति के मोबाईल को चैक किया गया तो मोबाईल में दिनांक 28.04.2024 को आईपीएल में चैन्नई और हैदाराबाद के बीच में हुये किकेट मैच पर सटटा खिलाने का हिसाब आईपीएल आईडी deva/peach नाम की बैबसाईड पर सटटा आईपीएल गूगल कोम में खुली हुई थी जो उक्त व्यक्ति से सट्टा खिलाने का वैध लायसेंस पूछा जो नहीं होना बताया आरोपी का कृत्य 4 (क) सट्टा एक्ट का पाये जाने से आरोपी राज गुप्ता से एक वीवो कंपनी का मोबाईल कीमती 10000 रूपये समक्ष गवाहन विधिवत मुताबिक जप्ती पत्रक के जप्त कर मौके की कार्यवाही की जाकर बाद थाना पर अपराध सदर धारा का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

इसी तारतम्य में मुखविर से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति छोटा करीला हनुमान मंदिर के पास वारदात करने की नियत से धारदार चाकू लिये घूम रहा है मुखविर के बताये स्थान पर हमराह स्टाफ के जाकर देखा तो एक व्यक्ति रोड पर लोगो को हाथ में चाकू लिये डरा धमका रहा था जो पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे घेराबंदी कर नाम पता पूछा जिसने अपना नाम मोहित पिता शिवकुमार उर्फ छोटेलाल बाबा अहिरवार उम्र 21 साल नि० कबूलापुल के पास भगवानगंज थाना केन्ट सागर का होना बताया। समक्ष गवाहान हमराही स्टाफ के तलासी लेने एक लोहे का बटनदार धारदार चाकू की समक्ष गवाहन जप्ती की गई आरोपी उक्त से चाकू रखने के संबंध में लायसेंस का होना पूछा जो नही होना बताया। आरोपी का कृत्य धारा 25 (1-बी) आर्म्स एक्ट के तहत दंडनीय पाये जाने से मौके की कार्यवाही की जाकर बाद थाना पर अपराध सदर धारा का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी / कर्मचारियों के नाम-01. निरी. जसवंत सिंह राजपूत थाना प्रभारी मोतीनगर 02. उनि लखन डाबर 03. प्रआर 215 सुनील ठाकुर 04. प्रआर 33 प्रमोद बागरी 05.आर 875 योग प्रकाश 06. आर 1749 गुडडू शर्मा।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top