मालवा एक्सप्रेस से 2 महीने के बच्चे का अपहरण 

MP : मालवा एक्सप्रेस से 2 महीने के बच्चे का अपहरण 

ग्वालियर। वैष्णो देवी के दर्शन कर झांसी जा रहे छतरपुर के दंपती का 2 महीने का बेटा मालवा एक्सप्रेस ट्रेन से अगवा हो गया। मामला 6 अप्रैल की रात 11 से 2.30 बजे के बीच का है। डबरा में दंपती की नींद खुली तब बच्चा सीट पर नहीं था। हैरानी की बात यह है कि इंदौर GRP को वहां के एक दंपती ने 8 अप्रैल को बच्चा यह कहते हुए सौंपा कि वह उन्हें मालवा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में ऊपर की बर्थ पर लावारिस मिला था।

बड़ा सवाल यह है कि 6 अप्रैल की रात वाली मालवा एक्सप्रेस दोपहर 1.30 से 2 बजे के बीच इंदौर पहुंची, उसके बाद से 8 अप्रैल तक बच्चा कहां रहा? 3 दिन मामले को दबाए बैठी रही ग्वालियर GRP ने 10 अप्रैल को एक टीम इंदौर भेजी है। बच्चे के अपहरण की FIR 7 अप्रैल को दर्ज कर ली गई थी।

बच्चे की मां की हालत बिगड़ी

छतरपुर के सटई थाने के रजपुरा निवासी उमेश कुमार अहिरवार (27) प्राइवेट जॉब करते हैं। उन्होंने बताया कि 2 अप्रैल को वह पत्नी सुखवती (25), बेटे नमन (2 माह) के साथ वैष्णो देवी के दर्शन करने जम्मू कटरा गए थे। 5 अप्रैल को मालवा एक्सप्रेस ट्रेन (12920) से लौट रहे थे। S-2 कोच में 13 और 14 नंबर की बर्थ रिजर्व थी। रात में पत्नी को पेट में दर्द उठा। दवा देकर रात 11 बजे पत्नी को 13 नंबर बर्थ पर सुला दिया। बेटा भी पत्नी के साथ लेटा था। उमेश 14 नंबर सीट पर सो गए।

उमेश के मुताबिक रात 2.30 बजे हमारी नींद खुली तो बेटा सीट पर नहीं था। ग्वालियर से डबरा के बीच दौड़ रही ट्रेन से बच्चा चोरी हो गया। पत्नी की तबीयत बिगड़ने पर हम सुबह झांसी उतरे। वहां से छतरपुर चले गए। बाद में लौटकर 7 अप्रैल को जानकारी ग्वालियर GRP को दी। इंदौर से बच्चे को लेकर लौटा परिवार

परिवार ने ग्वालियर GRP थाने में शिकायत की। पुलिस ने अपहरण में केस दर्ज कर सभी थानों को सूचना भेज दी। पता चला कि एक बच्चा इंदौर में मिला है। मालवा एक्सप्रेस में ही एक दंपती को वह मिला था। इस दंपती का कहना था कि ट्रेन में लोगों से पूछा भी कि बच्चा किसका है? किसी के सामने नहीं आने पर बच्चा इंदौर GRP को सौंप दिया। उमेश ने दैनिक भास्कर को बताया कि वह बच्चे को लेने इंदौर पहुंच गए हैं। बुधवार को बच्चा लेने के बाद वापस ग्वालियर आएंगे। ग्वालियर GRP के जवान भी उनके साथ हैं।

CCTV फुटेज देखेंगे और दंपती के बयान भी लेंगे

ग्वालियर GRP के TI पंकज दीवान का कहना है कि अपहरण का मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू की थी। CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जिस दंपती ने बच्चे को GRP को सौंपा है, उससे पूछताछ की जाएगी। अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि फरियादी की बात में कितनी सच्चाई है।

बच्चे से जुड़ी सूचना पहुंचा दी, जांच में मदद करेंगे

इंदौर GRP के TI संजय शुक्ला का कहना है कि इस मामले की जांच GRP ग्वालियर कर रही है। इसका कारण है कि फरियादी ने केस ग्वालियर GRP में दर्ज कराया है। हमारे पास बच्चे को मिलने की सूचना आई थी। जांच में पूरी मदद करेंगे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top