प्रो राजपूत रायपुर विश्वविद्यालय की शोध उपाधि समिति में सदस्य बने

प्रो राजपूत रायपुर विश्वविद्यालय की शोध उपाधि समिति में सदस्य बने

सागर। डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के समाज शास्त्र एवं समाजकार्य विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर दिवाकर सिंह राजपूत को पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर (छत्तीसगढ़) में शोध उपाधि समिति का सदस्य मनोनीत किया गया है.

प्रो दिवाकर सिंह राजपूत छत्तीसगढ़ के सरगुजा विश्वविद्यालय अंबिकापुर, कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय रायपुर, शहीद नंदकुमार विश्वविद्यालय रायगढ़ आदि विश्वविद्यालयों की विभिन्न अकादमिक समितियों के भी सदस्य हैं.

डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के समाजशास्त्र एवं समाजकार्य विभाग के अध्यक्ष तथा मानविकी एवं समाज विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता प्रोफेसर दिवाकर सिंह राजपूत छत्तीसगढ़ के साथ ही महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड आदि प्रदेशों के विभिन्न विश्वविद्यालयों में अनेक समितियों के सदस्य एवं विषय विशेषज्ञ के रूप में मनोनीत किए गए हैं. साथ ही देश एवं प्रदेश की विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों से भी जुड़े हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि प्रो दिवाकर सिंह राजपूत एक साथ समाज शास्त्र, समाज कार्य, अपराध शास्त्र, जीवन पर्यंत शिक्षा और पुलिस प्रशासन आदि विषयों की विभिन्न समितियों में विषय विशेषज्ञ के रूप में जुड़े हैं, जो कि समाज विज्ञान के क्षेत्र में एक रिकार्ड है. प्रोफेसर राजपूत को सामाजिक शोध में विशेषज्ञता के कारण विभिन्न क्षेत्रों में अकादमिक सहयोग हेतु निरंतर आमंत्रित किया जाता है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top