275 करोड़ रुपए के निवेश के साथ मध्यभारत एग्रो प्रोडक्ट्स लि. यूनिट- 2 का होगा विस्तार

275 करोड़ रुपए के निवेश के साथ मध्यभारत एग्रो प्रोडक्ट्स लि. यूनिट- 2 का होगा विस्तार

सागर। जिले की बंडा तहसील के ग्राम सौरई में मेसर्स मध्यभारत एग्रो. प्रोडक्ट्रस लिमिटेड यूनिट – 2 का भूमिपूजन मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव की अध्यक्षता में वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया गया। सौंरई में आयोजित हुए कार्यक्रम में बंडा विधायक श्री वीरेन्द्र सिंह लोधी, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी, गणमान्य नागरिक तथा मेसर्स मध्यभारत एग्रो. प्रोडक्ट्रस लिमिटेड के अधिकारी कर्मचारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उज्जैन में आयोजित हुए मुख्य कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा।

इस अवसर पर विधायक श्री वीरेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए आज मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में पूरे मध्यप्रदेश को अनेक सौगातें प्राप्त हो रहीं हैं। इससे न केवल औद्योगिक क्षमता में वृद्धि होगी बल्कि रोजगार के भी विभिन्न अवसर मिलेंगे। उन्होंने बंडा के सौंरई में निवेश के लिए मुख्यमंत्री डॉ. यादव का आभार माना तथा कहा कि विकसित भारत-विकसित मध्य प्रदेश के संकल्प के अंतर्गत किए जा रहे यह कार्य निश्चित रूप से समृद्ध और सशक्त मध्य प्रदेश बनाने में सफल रहेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के गत दिवस हुए कार्यक्रम जिसमें उन्होंने मध्यप्रदेश को 17 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न सौगातें दी, उसके लिए उनका आभार और धन्यवाद माना। उन्होंने कहा कि बंडा क्षेत्र में 2010 में मध्यभारत एग्रो प्रोडक्ट्स लिमिटेड की एक छोटी यूनिट से शुरूआत हुई थी। आज यह यूनिट विकसित हो चुकी है और लगातार यहां क्षमता वर्धन हो रहा है। इसी कड़ी में 275 करोड़ रुपए के निवेश के साथ यहां फर्टिलाइजर्स के निर्माण में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मेसर्स मध्य भारत एग्रो प्रोडक्ट्स लिमिटेड यूनिट 2 इकाई को 13.7052 हैक्टेयर भूमि विस्तार हेतु आवंटित की गई है। इकाई द्वारा 275 करोड़ रुपए की लागत से फर्टिलाईजर उत्पाद एवं उनके सह उत्पादों का विस्तार किया जाएगा। साथ ही सोलर प्लांट की स्थापना की जायेगी। मध्य भारत एग्रो प्रोडक्ट्स लिमिटेड के मार्केटिंग हेड श्री पी.के.एस. यादव ने बताया कि वर्तमान में इकाई में राशि रु. 300.00 करोड़ का पूँजी निवेश है एवं 1000 व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त हो रहा है। औद्योगिक निवेश के अंतर्गत मध्यभारत एग्रो. प्रोडक्ट्रस लिमिटेड की यूनिट – 2 में 275 करोड़ की पूंजी का निवेश किया जाएगा, जिससे लगभग 800 व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा। यूनिट 2 के विस्तार से यहां बनने वाले फर्टिलाइजर्स (उर्वरक) के निर्माण की क्षमता में बढ़ोतरी होगी और लोगों को प्रत्यक्ष तथा परोक्ष रूप से रोजगार भी मिलेगा।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्री नीतेश जैन, उमेश जैन,  राकेश जैन,  भूपेन्द्र सिंह, मध्यभारत एग्रो प्रो. लि. यूनिट के प्रबन्धक श्री विवेक त्रिपाठी, श् प्रमोद उपाध्याय एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top