मैकेनिक मार्केट के स्क्रेप सेंटर में आग से ब्लास्ट, दो दुकान और 3 कार जलीं

मैकेनिक मार्केट के स्क्रेप सेंटर में आग से ब्लास्ट, दो दुकान और 3 कार जलीं

भोपाल। राजधानी के एमपी नगर स्थित चेतक ब्रिज के नजदीक सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात मैकेनिक मार्केट में आग लग गई। हादसे में 2 दुकान और 3 कार जल गईं। आग से जली एक कार मैकेनिक के यहां सुधरने के लिए रखी गई थी। दूसरी कार दुकानों के पास बने मकान में रह रहे एक रहवासी की थी। आग की सूचना पर पहुंची नगर निगम की फायर ब्रिगेड टीम ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया, जो सुबह 6 बजे तक पूरी तरह से बुझ सकी।

पुल बोगदा फायर कंट्रोल रूम के फायरमैन फिरोज खान ने बताया कि सोमवार-मंगलवार रात करीब 2 बजे एमपी नगर स्थित चेतक ब्रिज के नजदीक दुकानों में आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर फतेहगढ़, माता मंदिर, भेल, बैरागढ़ सहित अन्य फायर स्टेशन से करीब 10 दमकल आग को बुझाने भेजे गए। आग मैकेनिक मार्केट के नजदीक नफीस के स्क्रेप गोदाम से शुरू हुई थी, जिसने देखते ही देखते आसपास की दुकानों में फैल गई। आग से नफीस खां की इलेक्ट्रोनिक्स मटेरियल एवं ऐसी रिपेयरिंग की दुकान भी जल गई।

दुकानों के नजदीक रहने वाले रहवासी की कार जली

फायरमैन फिरोज खान ने बताया कि दुकानों में आग कैसे लगी ? शुरुआती जांच में यह पता पता नहीं चला है। आग की शुरुआत नफीस खां की स्क्रेप दुकान से हुई और कुछ ही समय में आग, दूसरी दुकानों में फैल गई। स्क्रेप गोदाम मे जले हुए इंजन ऑइल के ड्रम और खराब कारों का दूसरा सामान भी रखा हुआ था। इसके चलते गोदाम में तेज धमाके भी हुए। तीन कार जलीं, एक थी नई

फायरमैन फिरोज खान के मुताबिक आग में मैकेनिक मार्केट और सामने बने मकान के एक रहवासी की कार सहित कुल तीन कार जली हैं। उन्होंने बताया कि नफीस खां के स्क्रैप सेंटर के सामने बने मकान में सोनल शर्मा की नई कार भी जल गई। फिरोज ने बताया कि सोनल शर्मा की कार, घर की पार्किंग में खड़ी थी। लेकिन, स्क्रैप सेंटर में सामान में आग से हुए धमाके से निकली चिंगारी से पार्किंग में रखी कार में आग लग गई।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top