ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे एसडीम, जमकर नारेबाजी

ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे एसडीम, जमकर नारेबाजी

सागर। आगामी लोकसभा चुनाव के मदृदे नजर रखते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकारी दर्जा देने एवं 26 हजार का वेतन देने संबंधी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को देवरी विधानसभा क्षेत्र की सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश व्यापी संयुक्त मंच के आवाहन पर आंगनबाड़ियों को बंद करके देवरी नगर में रैली निकाली एवं प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

देवरी एवं केसली विकासखंड की सैंकड़ों की संख्या में महिला एवं बाल विकास परियोजना की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता,सहायिकाओं एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने पेट्रोल पंप के यहां से रैली निकाली और नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंची जहां करीब 15 मिनट तक सभी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। ज्ञापन लेने के लिए एसडीएम नहीं पहुंचे तो बड़ी देर तक कार्यालय के गेट पर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि एसडीएम को आना होगा। इसके बाद एसडीएम गगन बिसेन पहुंचे और उन्होंने कार्यकर्ताओं की बात सुनी और ज्ञापन लिया। एवं वरिष्ठ अधिकारियों तक ज्ञापन की कार्रवाई भेजना का आश्वासन दिया।
प्रधानमंत्री के नाम प्रेषित ज्ञापन में सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहायिकाओं और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को ₹26000 वेतन एवं शासकीय कर्मचारी का दर्जा देने ,मिनी कार्यकर्ताओं को मेन कार्यकर्ता का दर्जा देने एवं समान कार्य समान वेतन के आधार पर मानदेय सुनिश्चित करने की मांग की। सुप्रीम कोर्ट के ग्रेच्युटी के आदेश को लागू करने, केंद्र सरकार के एप पोषण ट्रैकर एवं पीएमएमवीवाय ऑनलाइन खर्च दिया जाए। संयुक्त मंच की जिला अध्यक्ष सूरज लोधी का कहना है कि सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहायिकाओं और मिनी कार्यकर्ताओं से विभिन्न विभागों के 17 काम ले रही है और उनका शोषण कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की है कि सभी कार्यकर्ताओं को शासकीय दर्जा दिया जाए और 26000 रुपए वेतनमान किया जाए।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top