पटवारी दैनिक लक्ष्य एवं लक्ष्य के विरुद्ध की गई कार्यवाही और प्रगति की करें समीक्षा

पटवारी दैनिक लक्ष्य एवं लक्ष्य के विरुद्ध की गई कार्यवाही और प्रगति की करें समीक्षा

सागर। कलेक्टर दीपक आर्य ने सभी एसडीएम, तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि वे अभिलेख दुरुस्ति , राजस्व महाअभियान पर विशेष ध्यान दें। सभी अनुविभागीय अधिकारी दैनिक रूप से प्रति पटवारी , उन्हें सौंपे गए लक्ष्यों तथा लक्ष्य के विरुद्ध की गई कार्यवाही एवं प्रगति की प्रतिदिन समीक्षा करें। कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए हैं कि इसके लिए गूगल शीट के माध्यम से समीक्षा की जाए तथा रेगुलर रिपोर्ट भेजी जाए। कलेक्टर स्वयं भी राजस्व महा अभियान के अंतर्गत नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन अभिलेख दुरुस्ति आदि की दैनिक प्रगति देखेंगे। उल्लेखनीय है कि, 15 जनवरी से शुरू हुआ राजस्व महा अभियान 29 फरवरी 2024 तक चलेगा। जिसके अंतर्गत समस्त प्रकार के राजस्व प्रकरणों का निराकरण किया जा रहा है।

महा-अभियान के अंतर्गत राजस्व न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों (नामांतरण, बँटवारा, सीमाकंन, अभिलेख दुरुस्ती इत्यादि) का समय सीमा में निराकरण, नए राजस्व प्रकरणों को आरसीएमएस पर दर्ज कराना, नक़्शे पर तरमीम, पीएम किसान का सेचुरेशन एवं समग्र का आधार से म-ज्ञल्ब् और खसरे की समग्र/आधार से लिंकिंग सहित आमजन की राजस्व से संबंधित समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है।

कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए हैं कि अभियान के अंतर्गत प्राथमिकता से पुराने प्रकरणों का निराकरण किया जाए। ये सुनिश्चित किया जाए कि अभियान अवधि में एक वर्ष , 6 माह से अधिक लम्बित प्रकरणों का शत प्रतिशत निराकरण कर लिया जाए। साथ ही अभियान के दौरान प्राप्त अविवादित प्रकरणों का निराकरण भी अभियान अवधि में सुनिश्चित किया जाये।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top