लोकायुक्त की कार्यवाही : जनपद पंचायत सीईओ को 10 हजार की रिश्‍वत लेते पकड़ा

लोकायुक्त की कार्यवाही : जनपद पंचायत सीईओ को 10 हजार की रिश्‍वत लेते पकड़ा

उमरिया। जिले की करकेली जनपद की मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रेरणा परमहंस को लोकायुक्त रीवा टीम ने दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गुरुवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त ने यह कार्रवाई जनपद क्षेत्र के ग्राम बहरवाह पंचायत के सरपंच प्रमोद यादव की शिकायत पर की है। उप पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त प्रवीण सिंह परिहार ने बताया कि ग्राम पंचायत में कराए गए नाडेप निर्माण के भुगतान एवम सरपंच तथा पंचों के मानदेय भुगतान के एवज में 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। इस मामले की सरपंच ने लोकायुक्त से शिकायत की थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।
इस तरह हुई कार्रवाई

बताया जाता है कि जनपद करकेली के ग्राम बहरवाह सरपंच प्रमोद यादव एसबीएम की राशि आहरित करना चाह रहे थे। इसी के एवज में 10 हजार की डिमांड की गई थी। पहले तो सरपंच ने राशि देने से मना कर दिया, लेकिन जब सीईओ ने बिना राशि लिए काम करने से इंकार कर दिया तो सरपंच ने इस मामले की सूचना लोकायुक्त काे दे दी।
उमरिया स्थित निवास पर सरपंच को भेजा

इसके बाद लोकायुक्त ने इस बात की पुष्टि की और कार्रवाई के लिए योजना बना ली। गुरूवार की सुबह योजना के अनुसार सीईओ के उमरिया स्थित निवास पर सरपंच को दस हजार रुपये की राशि के साथ भेजा गया। जब उस राशि को सीईओ ने स्वीकार कर लिया तो लोकायुक्त टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर उसे जब्त कर लिया।

फारेस्ट रेस्ट हाउस में कार्रवाई

सीईओ को उसके सरकारी आवास से गिरफ्तार करने के बाद लोकायुक्त की टीम फारेस्ट के रेस्ट हाउस लेकर पहुंची जहां आगे की कार्रवाई पूरी की गई। इस दौरान ट्रैपकर्ता अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त प्रवीण सिंह परिहार, जिया उल हक निरीक्षक, आकांक्षा पाण्डेय उप निरीक्षक, आरक्षक सुभाष पाण्डेय, लवलेश पाण्डेय, विजय पाण्डेय, प्रेम सिंह व पंच साक्षी सहित 12 सदस्यीय टीम मौजूद रही।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top