सीवर लाइन डालने और घरो में कनेक्टविटी के काम में घोर लापरवाही जारी, कमीशन का खेल!

सीवर लाइन डालने और घरो में कनेक्टविटी के कार्य में घोर लापरवाही जारी, कमीशन का खेल !

लोग बोले पेटी ठेकेदारों के भरोसे लक्ष्मी कंपनी चल रही हो ब्लेक लिस्ट

सागर। नगर में करीब पिछले एक दशक से सीवर प्रोजेक्ट के नाम पर खुदाई और खनन का खेल चल रहा है और जनता परेशान होकर भटकती रहती है। शहर के सबसे व्यस्त बाजार क्षेत्र में सीवर लाइन का काम जब से शुरू कर दिया गया है, पर खत्म होने का नाम नही ले रहा यह काम जिससे लोगों को तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
बताया जा रहा हैं, नगर में लक्ष्मी कंपनी ने पेटी ठेकेदारों के हवाले सब काम सौप दिया हैं जिनके पास न संसाधन हैं और न लेबर ठीक से वहीं जैसे तैसे सालो में सीवर लाइन डाली गई अब घरो से इसको जोड़ने में घोर लापरवाही सामने आ रही हैं यहाँ तक कि खुदाई में स्थानीय लोगो के घरो से हैमर चलाने लाइट के तार डाले जा रहे हैं नियम का हवाला देकर जबकि ऐसा कोई नियम नही हैं ठेकेदार को जनरेटर लेकर चलने का नियम हैं।

फिर खोदी सड़के हफ़्तों पड़ी जस की तस

स्थानीय लोगो का कहना हैं कि नगर के व्यस्तता भरे इलाका बड़ाबाजार में सीवर लाइन का सालो में काम पूरा हुआ और अब फिर से सड़क खोद कर हफ़्तों छोड़ पेटी ठेकेदार गायब हो जाते हैं और गालियां फिर खुदी पड़ी हादसों को आमंत्रित कर रही हैं, जानकारी मुताबिक लक्ष्मी कंपनी ने छोटे छोटे पेटी ठेकेदारों को घरों में लाइन जोड़ने का काम सौप दिया हैं जिनके पास पर्याप्त मात्रा में संसाधन नही और न यह गुणवत्ता से कार्य कर रहें हैं।

प्रशासनिक मोनिटरिंग नही ,कमीशन फिक्स!

जमीनी हकीकत सामने आई हैं कि सीवर लाइन प्रोजेक्ट जैसे महत्वपूर्ण कार्य में प्रशासनिक अधिकारी फील्ड पर से नदारद हैं, वे कभी सायद ही देखने आते हैं, कि कार्य मे गुणवत्ता की कमी है सूत्र बताते हैं लक्ष्मी कंपनी से सब का कमीशन फिक्स हैं और शहर भगवान भरोसे छोड़ अधिकारी चेम्बरों में विराजे हैं!

लक्ष्मी कंपनी पर मेहरबान नेता और अधिकारी !

नगर के लोगो का कहना हैं लंबे समय से शहर के अंदर सीवर लाइन के कार्य के नाम पर लोगो को दंश झेलना पड़ रहा हैं परंतु नेतागण और प्रशासनिक अधिकारियों को फुर्सत नही मिल रही कि फील्ड पर जाकर देख ले और लोगो से पूछ लें कि समस्या से कैसे दोचार हो रहें है, वहीं लक्ष्मी कंपनी नगर के ही कुछ बिचौलियों को लगाए रखे हैं जो दबंग सरीके होते हैं जिसके सामने लोग आवाज नही उठा पा रहें हैं।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top