निगम द्वारा 14 स्थानों पर लगाये गये शिविरों का हुआ समापन 

निगम द्वारा 14 स्थानों पर लगाये गये शिविरों का हुआ समापन 

सागर। 6 फरवरी से 12 फरवरी तक विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वितीय चरण के अंतिम दिन तिली और बाघराज वार्ड में शिविर आयोजित किये गये जिसमे निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार ने निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला, एम आई सी सदस्य धर्मेंद्र खटीक, भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य एवं पार्षद शैलेष केशरवानी, पार्षद याकृति जड़िया, रीतेश तिवारी, भरत माते, नीरज गोलू कोरी, कैलाश चैरसिया पार्षद प्रतिनिधि रामू ठेकेदार, कनई पटेल, विशाल खटीक की उपस्थिति में नागरिकों को भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई। तत्पश्चात आई ई सी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदीजी द्वारा प्रारंभ की गई लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी की वीडियो फिल्म दिखाई गई।  इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की कल्पना है कि 2047 तक हमारा देश विकसित राष्ट्र बने लेकिन विकसित राष्ट्र की कल्पना सिर्फ सड़क और अधो संरचना के विकास कार्य ही नहीं है बल्कि समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति को शासन द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजना का लाभ देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है इसी उद्देश्य को लेकर प्रधानमंत्री जी द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। कई व्यक्ति किसी कारण बस कार्यालय तक नहीं पहुंच पाते हैं इसलिए विकसित भारत यात्रा के माध्यम से सरकार आपके द्वार पहुंच रही है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जो पक्के घरों का निर्माण कराया गया है वह हितग्राही को दो लाख रुपए में दिए जा रहे हैं जबकि उन घरों की कीमत 8 से 10 लख रुपए है। प्रधान मंत्री जी की सोच है कि हर पात्र व्यक्ति को शासन के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिले।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य एवं पार्षद श्री शैलेष केशरवानी ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है इसीलिए उनके लाभ से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहे इसीलिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है उन्होंने कहा कि शिविर में आकर जो भी व्यक्ति लाभ नहीं ले पाया है तो वह नगर निगम आकर अपना आवेदन जमा कर सकता है उन्होंने सभी नगर निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारियों ने बहुत मेहनत से कार्य किया है और पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने में अपनी भूमिका निभाई है।।

इस अवसर पर एम आई सी सदस्य धर्मेंद्र खटीक ने कहा कि माननीय प्रधान मंत्री जी द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से जो योजनाएं चलाई जा रही है उनके लाभ से वंचित लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है माननीय प्रधानमंत्री जी की सोच है कि समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके।

इस अवसर पर पार्षद याकृति जड़िया ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की सोच है कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहे और उनके हित में चलाई जा रही योजनाओं के प्रति वह जागरूक रहे क्योंकि कई व्यक्ति योजनाओं की जानकारी के अभाव में योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं इसीलिए योजनाओं के प्रति जागरूकता और उनका शत-प्रतिशत लाभ पात्र व्यक्तियों को पहुंचाने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत नगर निगम द्वारा इन शिवरों का आयोजन किया गया।।

14 स्थान पर लगाए शिविर विकसित भारत संकल्प यात्रा द्वितीय चरण के अंतर्गत नगर निगम द्वारा 6 फरवरी से 12 फरवरी तक प्रतिदिन दो स्थानों पर यानी कुल 14 स्थानों पर शिविरों का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में नागरिकों ने भाग लेकर शासकीय योजनाओं के संबंध में जानकारी ली और योजनाओं से वंचित हितग्राहियों ने आवेदन पत्र जमा किए ।

शिविरों मेंआने वाले नागरिकों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण- शिविर में आने वाले नागरिकों का स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा निःशुल्क दवा वितरण भी की गई।

शिविरों में किया गया है हितलाभ का वितरण शिविरों मे प्रधानमंत्री स्व निधि योजना ,मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना उज्जवला योजना सहित विभिन्न पेंशन योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top