MP: 22 जनवरी को सरकारी दफ्तर आधे दिन बंद रहेंगे, सीएम का एलान

MP: 22 जनवरी को सरकारी दफ्तर आधे दिन बंद रहेंगे, सीएम का एलान

भोपाल। अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के जश्न में पूरा देश सराबोर होगा. इसी पावन अवसर को मध्य प्रदेश सरकार ने और खास बना दिया है. राज्य सरकार ने पूरे मध्य प्रदेश में सभी सरकारी कार्यालयों के लिए 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी घोषित की है. इससे राज्य के कर्मचारियों और आम जन को समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा. राम नगरी अयोध्या इन दिनों भक्ति और हर्षोन्माद से सराबोर है।

22 जनवरी को होने वाले श्री राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी रामभक्तों में अपार उत्साह है. हर तरफ राम-नाम का जप हो रहा है और मंदिर के निर्माण का हर पल एक त्योहार की तरह मनाया जा रहा है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा सात हजार विशेष अतिथि और चार हजार संतों की मौजूदगी में पौष मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि यानी 22 जनवरी 2024 को होगी. साथ ही इस ऐतिहासिक मौके में विश्वभर के 50 देशों और सभी राज्यों के लगभग 20 हजार लोग उपस्थित होंगे.

22 जनवरी 2024 को रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होगें. राम मंदिर में मूर्ति स्थापना का समय 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक रहेगा. प्राण प्रतिष्ठा के लिए मात्र 84 सेकेंड के लिए प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त रहेगा।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top