केंद्रीय विश्व विद्यालय में विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

केंद्रीय विश्व विद्यालय में विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

सागर। डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय में गुरुवार को मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन किया। विद्यार्थी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सामने जमा हुए। जहां प्रशासनिक भवन के गेट के सामने बैठकर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में हो रही अनियमिताएं जैसे की कक्षा सुचारू रूप से नहीं लगना, एक वर्ष होने को है अभी तक कोई भी लैब नहीं है।

(computer lab, electronic lab, chemistry lab), विद्यार्थियों से विभिन्न प्रकार की फीस ली जा रही है, जिसका सही उपयोग विभाग में नहीं हो रहा। पिछले एक वर्ष से इंजीनियरिंग की कोई भी पुस्तक विवि पुस्तकालय में नहीं है। जिससे विद्यार्थियों को अध्ययन में असुविधा होती है। स्थाई शिक्षक नहीं होने के कारण संबंधित विषय की पढ़ाई ठीक प्रकार से नहीं होती। जिससे अध्यन प्रभावित होता है। विद्यार्थियों ने कहा कि उक्त अनियमितताओं के कारण विभाग के छात्र मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं। यदि विद्यार्थियों को कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।

10 दिन में मांगें पूरी करने की मांग

विद्यार्थियों ने ज्ञापन सौंपते हुए शिक्षकों की स्थाई भर्ती कराने, कम्प्यूटर लैब, इलेक्ट्रॉनिक्स लैब, केमिस्ट्री लैब, ऐरोनॉटिकल लैब विभाग में स्थापित की जाए, परीक्षा फीस बहुत अधिक है उसे काम किया आए, BTech के विषय से संबंधित पुस्तक जल्द उपलब्ध कराई जाए, हास्टल की फीस अन्य कोर्स की तरह 200 रुपए किए जाने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उक्त सभी विषयों पर तत्काल कार्रवाई कर 10 दिन के अंदर व्यवस्थाएं नहीं की जाती है तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगा।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top