तेज वॉल्यूम में गाने बजाने पर रिपोर्ट, मोबाइल व साउंड जप्त,आरोपी फरार

MP: तेज वॉल्यूम में गाने बजाने पर रिपोर्ट, मोबाइल व साउंड जप्त,आरोपी फरार

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अपना कार्यभार संभालते ही सबसे पहले प्रदेश के धार्मिक स्थलों सहित कई जगह ध्वनि प्रदूषण हटाने का निर्देश दिया। तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने पर रोक लगा दी गई। यह फैसला मुख्यमंत्री द्वारा भोपाल में कैबिनेट की पहली बैठक में लिया गया था। सीएम मोहन यादव के आदेश के बावजूद तेज आवाज में साउंड सिस्टम बजाने के मामले में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से यह पहला मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल, भोपाल के ऐशबाग में स्थित मराठी मोहल्ले में तेज आवाज में गाने बजाने पर पुलिस ने कार्यवाही की है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए थे जिसके बाद की यह पहली कार्यवाही है। आरोपी युवक मौके से फरार हो गया जिस वजह से उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। पुलिस लगातार आरोपी को ढूंढने का प्रयास कर रही है। फिलहाल पुलिस ने साउंड सिस्टम समेत एक मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है।

ऐशबाग पुलिस थाने के टीआई आशीष सप्रे ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मराठी मोहल्ले में दीपक मैरोडिया नाम का एक व्यक्ति रहता है, एक पारिवारिक आयोजन के चलते शनिवार-रविवार की रात उसने घर के बाहर तीन बड़े-बड़े स्पीकर बॉक्स और एमप्लीफायर मशीन को रखकर तेज आवाज में फिल्मी गाने बजाना शुरू कर दिए थे। गानों की आवाज तेज होने के चलते मोहल्ले वालों ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि दीपक मारोडिया खुद भी डीजे का काम करता है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top