हत्या के छः आरोपियों को न्यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा 

हत्या के छः आरोपियों को न्यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा 

सागर। गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र के ग्राम छुल्ला में हुई हत्या के मामले में अदालत ने फैसला सुनाया है। प्रकरण की सुनवाई जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश आर प्रजापति की कोर्ट में हुई। न्यायालय ने मामले में सुनवाई करते हुए आरोपी जुगल किशोर कुर्मी, राजेश, संदीप, महेंद्र, परमलाल और जितेंद्र कुर्मी निवासी छुल्ला को आजीवन सश्रम कारावास और 500-500 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। शासन की ओर से प्रकरण में पैरवी कर रहे अपर लोक अभियोजक विजय तिवारी ने बताया कि जून 2021 में प्यारेलाल कुर्मी निवासी छुल्ला ने गढ़ाकोटा थाने में शिकायत की थी। शिकायत में बताया कि वे गांव में पंचर की दुकान के पास बैठकर बेटे के घर आने का इंतजार कर रहे थे।

बेटा मदन कुर्मी उम्र 40 साल खेत की जुताई कर ट्रैक्टर लेकर घर आ रहा था। तभी जुगल किशोर ने रास्ते में मदन को रोक लिया और बखनी के पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद करने लगा। विवाद में आरोपियों ने मदन के साथ लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से मारपीट शुरू कर दी। और धारदार हथियारों से मारपीट शुरू कर दी। मारपीट में मदन गंभीर घायल हुआ। विवाद होते देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बीचबचाव कर मामला शांत कराया। गंभीर अवस्था में मदन को गढ़ाकोटा स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां इलाज के दौरान मदन की मौत हो गई। सूचना पर गढ़ाकोटा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा बनाया और पोस्टमार्टम कराया। वहीं शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया। आरोपियों को गिरफ्तार किया।

चश्मदीद पिता की गवाह से हुई बेटे के हत्यारों को सजा

जांच पूरी होने पर चालान न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने प्रकरण में सुनवाई शुरू की। सुनवाई के दौरान अभियोजन ने मामले से जुड़े साक्ष्य व दस्तावेज कोर्ट में पेश किए। साथ ही वारदात के चश्मदीद गवाह मृतक के पिता प्यारेलाल समेत अन्य की गवाही कराई। प्रकरण में कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना और साक्ष्यों के आधार पर फैसला सुनाते हुए अदालत ने आरोपी जुगल किशोर, जितेंद्र, संदीप, राजेश, परमलाल और महेंद्र को उम्रकैद की सजा सुनाई है। सजा के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top