राय अस्पताल पर मामला दर्ज, सड़क पर शव रखकर चक्काजाम, पुलिस का बल प्रयोग

मकरोनिया की राय अस्पताल पर गंभीर आरोप, मामला दर्ज, सड़क पर शव रख कर 5 घण्टों तक चला चक्काजाम, छोटे-छोटे बच्चों के सिर से उठा पिता का साया, मुआबजे की माँग, तोड़फोड़ के बीच पुलिस का हल्का बल प्रयोग

सागर। मकरोनिया थाना अंतर्गत राय अस्पताल के कंपाउंड में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से हुई एक व्यक्ति की मौत के मामले में शुक्रवार को मृतक के परिवार वालों ने गल्ला मंडी चौराहे पर चक्काजाम कर दिया जिससे वाहनों की लंबी कतारें लग गयी चक्काजाम की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाइश देकर उन्हें शांत कराने की कोशिश शुरू की। लेकिन मृतक के परिवार को 1 करोड़ रुपए सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को राय अस्पताल में 15 हजार महीने की नौकरी देने की मांग को लेकर लोग अड़े रहे। चक्काजाम के दौरान मृतक के परिवार वालों ने कहा कि राय हॉस्पिटल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही के चलते रूपेंद्र कोरी की मौत हुई है। मृतक रूपेंद्र अपनी स्वयं की गाड़ी में ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई का कार्य करता था परिवार जनों ने बताया कि पूरे कोरोना काल उन्होंने अपने जीवन को दांव पर लगा कर तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुचाने का कार्य किया और राय अस्पताल में जब सिलेंडर उतारने का काम वहां स्थित मजदूर ने नही किया तो वह खुद यह काम करने लगे और हादसा हो गया जबकि यह काम अस्पताल प्रबंधन का था। उनकी मौत के बाद उसके छोटे छोटे दो बेटे, एक बेटी और पत्नी के सिर से अभिभावक का साया उठ गया है। चार सदस्यों के इस परिवार को चलाने वाला अकेला रूपेंद्र ही था। ऐसे में मृतक के आश्रितों को एक करोड़ रुपए सहायता राशि और पत्नी को सरकारी नौकरी, बच्चों की पढ़ाई के लिए राय अस्पताल 15 हजार रुपए महीने दे।
इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से कहा कि संबल योजना के तहत मृतक के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। वहीं राय हॉस्पिटल की ओर से दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता मृतक के परिवार को दी गई है। इसी दौरान प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने प्रशासन की गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। जिस पर पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। पुलिस की सख्ती के बाद मामला शांत हुआ और परिवार वाले शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए रवाना हुए। घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश सिंहा, एसडीएम विजय डेहरिया, सीएसपी यश बिजोरिया समेत थाना प्रभारी मौजूद रहे।

पांच घंटे तक चला चक्काजाम

चक्काजाम 1 बजे दोपहर से शाम करीब छह बजे तक चला। इस दौरान सागर- खुरई मार्ग पर यातायात बाधित हुआ। सड़क पर जाम लगा रहा।

मामला- दरअसल मकरोनिया स्थित राय हॉस्पिटल में गुरुवार शाम को ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से ग्राम अमावनी निवासी रूपेंद्र कोरी की मौत हुई थी। हादसा इतना दर्दनाक था कि मृतक के सिर के चिथड़े उड़ गए थे। वहीं घटना में मजदूर ऋषि अहिरवार घायल हुआ था। जिसका राय हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। मामले में पुलिस ने जांच करते हुए प्रारंभिक तौर पर हादसे के लिए जिम्मेदार सिलेंडर की सप्लाई देने वाली गौरी गैस एजेंसी के संचालक और राय हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top