MP: शमशान घाट में शौच क्रिया करने पर बवाल, दो पक्ष आमने सामने, पुलिस प्रशासन के दखल के बाद शांति

शमशान घाट में शौच क्रिया करने पर बवाल, दो पक्ष आमने सामने हुए

प्रशासन/ पुलिस के दखल से आखिर में दोनों पक्षो की सहमति से शांति हुई अब शमशान में आगे शौच क्रिया नही

सागर। शाहपुर में धर्म विशेष के संत द्वारा शमशान घाट में शौच करने के मामले में सोमवार को तूल पकड़ लिया लोग सड़कों पर उतर आए और कार्रवाई की मांग करने लगे सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और समझाइश देकर लोगों को शांत कराया। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मांगों को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है।

https://fb.watch/oAwUwEfWxu/?mibextid=Nif5oz
ज्ञापन में बताया कि शाहपुर में स्थित मुक्तिधाम से लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं, लेकिन मुक्तिधाम परिसर में जैन संत शौच क्रिया के लिए जा रहे थे। जिसे देख नगर के खूबसींग पटेल श्मशान घाट परिसर में शौच क्रिया के माध्यम से होने वाली गंदगी को रोकने के लिए करीब 15 दिनों से आग्रह कर रहे थे। लेकिन वह माने नहीं। जिसके बाद रविवार को खूबसिंह मुक्तिधाम पहुंचे। जैन समाज के लोगों को गंदगी फैलाने से रोका वे नहीं माने तो वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया वीडियो वायरल होते हुए समाज के कुछ लोगों ने थाने पहुंचकर शिकायत की और खूबसिंह के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया इतना ही नहीं रविवार देर रात खूबसिंह के घर में कथित रूप से आग लगाई गई।
घटनाक्रम की सूचना मिलते ही सोमवार को विरोध में नगर के लोग सड़कों पर उतर गए वे चौराहे पर जमा हुए। खूबसिंह पर की गई कार्रवाई का विरोध किया।
उन्होंने खूबसिंह को छोड़ने और गंदगी फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, विरोध प्रदर्शन होने की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को समझाइश देकर शांत कराया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने खूबसिंह पटेल व उसके परिवार वालों को तत्काल रिहा करने की मांग की है। शाहपुर की बेशकीमती जमीनों पर किए गए अतिक्रमण हटाने और श्मशान घाट में गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर लोगों ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है इसके बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने दोनों पक्षों से बात की और मामला शांत कराया, खबर मिली है कि दोनों पक्षों ने अब आपसी सहमति से राजीनामा कर लिया है, और शमशान में शौच क्रिया न करने कराने की बात हुई हैं।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top