संदिग्ध हालत में हुई नवविवाहिता की मौत,परिजनो ने ससुराल पक्ष पर लगाए हत्या के आरोप 

संदिग्ध हालत में हुई नवविवाहिता की मौत,परिजनो ने ससुराल पक्ष पर लगाए हत्या के आरोप 

इटारसी। मेहरागांव निवासी एक नवविवाहिता की उसके छिंदवाड़ा स्थित ससुराल में संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मृतका के पति का कहना है कि विवाहिता ने फांसी लगाई है, लेकिन मायके पक्ष ने दहेज न देने को लेकर हुए विवाद में बेटी की हत्या करने का आरोप पति पर लगाया है। छिंदवाड़ा पुलिस मामले की जांच कर रही है, फिलहाल पति पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

क्‍या बोले स्‍वजन?

मेहरागांव निवासी संजय हनोतिया ने बताया कि उनकी छोटी बहन अंजू हनोतिया का छिंदवाड़ा निवासी तरुण मेहरा से प्रेम प्रसंग था। छह साल से वह मोबाइल पर संपर्क में थी। हनोतिया ने आरोप लगाया कि तरुण छह साल से शादी नहीं कर रहा था, हमने दबाव बनाया, इसके बाद जून माह में शादी पर राजी हो गया, जून माह में हमने इटारसी की सांई की बगिया गार्डन से उसकी शादी की, शादी के पहले रुपये न होने की बात तरुण ने कही, इसके बाद उसके स्वजन ने लगन एवं विवाह में दो लाख रुपये खाते में डाले। संजय हनोतिया ने बताया कि तरुण विवाह की रात में भी नशे में था, फोटो खिंचवाने की बात पर उसके साथ आए बरातियों एवं दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया, वह कार मांग रहा था, यह सुनकर उनकी बहन बीमार हो गई, जिसे शादी की रात में ही अस्पताल में भर्ती करना पड़ा, किसी तरह समझाइश देकर विवाह हो गया, इसके बाद पहली विदाई में उसने अंजू को मायके नहीं छोड़ा, 20 दिन बाद वह बमुश्किल घर आई, इसके बाद ससुराल चली गई।संजय ने दशहरे पर नई बाइक ली थी, इसकी जानकारी देने उसने दहशरे पर बहन को फोन लगाया, तब वह रोने लगी, दशहरे के दूसरे दिन तरूण ने फोन पर बताया कि तुम्हारी बहन ने फांसी लगा ली है, अस्पताल में मौत होने पर उन्हें खबर दी गई।

ठीक नहीं है पारिवारिक पृष्‍ठभूमि

मायके पक्ष का आरोप है कि तरुण और उसकी मां ने दहेज के विवाह में प्रताड़ना देकर उनकी बहन की हत्या की है, स्वजन के छिंदवाड़ा पहुंचने पर पुलिस ने ससुराल पक्ष पर प्रकरण दर्ज किया है, लेकिन स्वजन का कहना है कि उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो। संजय ने बताया कि तरुण की पारिवारिक पृष्ठभूमि ठीक नहीं है, वह बेरोजगार है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top