स्टेट जीएसटी टीम की कार्यवाही : पान मसाला व्यापारी पर लाखो का जुर्माना

स्टेट जीएसटी टीम की कार्यवाही : पान मसाला व्यापारी पर लाखो का जुर्माना

जबलपुर। स्टेट जीएसटी की टीम ने सोमवार की रात को शिव नगर स्थित पान मसाला- सिगरेट कारोबारी के आफ़िस में छापामार कार्रवाई करते हुए 25 लाख रुपए का जुर्माना वसूला। जांच के दौरान टीम को भारी अनियमिताएँ मिली हैं। बता दें कि दस्तावेजों के जांच की यह कार्रवाही पिछले तीन दिनों से चल रही थीं।

स्टेट जीएसएसटी एंटी इवेजन ब्यूरो के डिप्टी कमिश्नर नवीन सिंह धुर्वे ने बताया कि पान मसाला और सिगरेक के थोक का कारोबार करने वाली फर्म आरएस मार्केटिंग पर विभाग की जाँच टीम द्वारा पिछले कई दिनों से नजर रखी जा रही थीं। कई अनियमितताएँ मिलने के बाद एसजीएसटी की टीम द्वारा छापा मारा गया था। फर्म के संचालक ऋषि सिंघई के द्वारा थोक का कारोबार किया जाता है। इसके साथ ही मॉल की सप्लाई भी कई जबलपुर सहित कई जिलों में है। इनका करोड़ों का करोबार है। कार्रवाई के दौरान राज्य कर अधिकारी अनूप सिंह भदौरिया, आलोक मिश्रा, इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार और संदीप घनघोरिया आदि उपस्थित थे।

स्टेट जीएसटी की टीम ने जांच के दौरान पाया कि द्वारा कारोबारी द्वारा टैक्स जमा करने में कई गड़बड़ियाँ हैं। इनमें प्रमुख रुप से फर्म के द्वारा रिटर्न भरा जा रहा था वह मिस मैच हो रहा है। इसके साथ कारोबारी द्वारा बिना बिल के मॉल को बेचना भी पकड़ा गया है। इसके साथ ही मौके पर स्टॉक भी कम मिला है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top