आबकारी और पुलिस विभाग की कार्रवाई: 1 लाख 67 हजार की अवैध देशी शराब, महुआ लाहन जब्त

MP: आबकारी और पुलिस विभाग की कार्रवाई: 1 लाख 67 हजार की अवैध देशी शराब, महुआ लाहन जब्त

छतरपुर। जिले में विधानसभा चुनाव के मद्दे नजर पुलिस और आबकारी विभाग टीम ने अलग-अलग कार्रवाई की हैं। जहां पहले मामले में आबकारी विभाग ने 1 लाख 67 हजार की अवैध देशी शराब, सहित महुआ लाहन और मदिरा बनाने की सामग्री की जब्त की, वहीं दूसरे मामले में पुलिस ने 18 हजार 360 रुपए की 55 लीटर देसी शराब पकड़ी है।

यह है पूरा मामला

जिला आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब और नशीले पदार्थों के संग्रहण करने वालों के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर बारठ, सदेरी, देओथा, सरसेड, रगोली आदि जगह कार्रवाई की है। विभाग की जानकारी के अनुसार 1 लाख 67 हजार 000 (एक लाख सड़सठ हजार रुपये) कीमत की अवैध देशी शराब, अवैध महुआ लाहन और मदिरा निर्माण सामग्री जब्त की गई है।

उक्त छापामार कार्रवाई कलेक्टर के निर्देशन एवं सहायक आबकारी आयुक्त के नेतृत्व में की गई। है। संबंधित आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (1) के तहत 04 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए।

विदित हो कि इन दिनों जिला प्रशासन के निर्देशन में आबकारी विभाग गठित की गई टीमों के जरिये जिले भर में सूचना मिलते ही उक्त कार्रवाई कर रहा है। बताया गया कि निर्वाचन के दौरान इस तरह की किसी भी गतविधियों को हरहाल में सख्ती के साथ रोका जायेगा। संबंधित आरोपियों के खिलाफ तत्काल प्रकरण दर्ज किये जाएंगे।

18 हजार 360 रुपए कीमत की 55 लीटर देसी शराब पुलिस ने पकड़ी

वहीं दूसरे मामले में हरपालपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर राठ रोड पर एक व्यक्ति अपने घर की दुकान में अवैध शराव रखे हुये और बेचने की फिराक में पकड़ा गया है।

पुलिस द्वारा दबिश देने पर आरोपी अपने घर के बाहर एक खड़ा मिला जो पुलिस को देखकर दुकान में छिप गया जिससे पूछताछ की गई तो देसी शराब का रखना एवं बेचना बताया और शराब को मौके पर बरामद कर 6 पेटी 6 क्वार्टर जिसकी कीमत कीमती 18,360 रुपए पाई गई। उक्त मामले में आरोपी पर धारा 34 (2) आबकारी अधिनियम के मामला दर्ज किया गया है।

अवैध शराब की दोनों कार्रवाई बुधवार देर शाम और देर रात की हैं। इनमें से आबकारी विभाग द्वारा की गई कार्रवाई बुधवार शाम की है। तो वहीं पुलिस द्वारा पकड़ी गई अवैध शराब की पेटियां वाली कार्रवाई देर रात की है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top