सागर में एक शाम आपके नाम कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुति, सारी रात झूमे दर्शक

सागर में एक शाम आपके नाम कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुति, सारी रात झूमे दर्शक

सागर। मंगलवार दशहरे की रात्रि नमक मंडी में आयोजित कार्यक्रम ‘एक शाम आपके नाम’ ने दशहरा चल समारोह कार्यक्रम में एक बार फिर चार चांद लगा दिये। एक ओर चल समारोह में दुर्गा जी की झांकियां निकाली जा रही थीं तो दूसरी ओर भव्य मंच पर दूर दराज से आए जाने-माने एवं धुरंधर गायक कलाकार माता के भजनों, लोकगीतों, कविताओं आदि की रसवर्षा से भक्तों को सराबोर कर रहे थे। दर्शक कभी गीतों की स्वर लहरियों पर थिरके तो कभी हास्य प्रस्तुतियों पर तालियों के साथ ठहाके लगाते नज़र आये। इस अवसर पर दर्शकों की सुविधा के लिए तारघर की छत पर एक बड़ी एलईडी भी लगाई गई थी उस पर देखकर भी दर्शकों ने कार्यक्रम का मज़ा लिया। कार्यक्रम अल सुबह तक जारी रहा।

कार्यक्रम ‘एक शाम आपके नाम’ में कलाकारों की प्रस्तुतियों के पहले सागर नगर के लोकप्रिय विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने फीता काटकर इस गरिमामय कार्यक्रम का भव्य शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक श्री जैन ने सभी नगर वासियों को दशहरा पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज के दिन हमें सागर नगर को महानगर बनाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ाना है उन्होंने इतने भव्य और अच्छे कार्यक्रम के लिए आयोजक सुशील साहू और उनकी पूरी टीम को बधाई दी। कार्यक्रम में अतिथियों के तौर पर रामावतार पांडेय, पूर्व विधायक सुनील जैन, सुरेंद्र राजपूत, मनोहर साहू, संतोष साहू बालाजी …… सहित अन्य अतिथियों द्वारा कार्यक्रम का भव्य शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात् आयोजक सुशील साहू और उनके हमराह समिति सदस्यों जिनमें सद्दाम राईन, मुकेश खटीक, विजय साहू, पंकज जैन , रत्नेश जड़िया , राजा जैन , चंद्रेश जाट, संजय जैन, राज साहू, प्रमोद साहू, मिंटू केशरवानी, सोनू जैन आदि ने अतिथियों का आत्मीय स्वागत किया। कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों ने इस कार्यक्रम को कला और संस्कृति के संरक्षण लिए एक मील का पत्थर बताते हुए आयोजक सुशील साहू व समिति के सदस्यों को बहुत-बहुत बधाई दी और हमेशा इस कार्यक्रम को आयोजित करते रहने की अपील के साथ ही हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया। उल्लेखनीय है कि यह कार्यक्रम जहां कला और संस्कृति को बढ़ावा देता है वहीं इसमें हिंदू, मुस्लिम, जैन, ईसाई, सिख सभी की सहभागिता के चलते यह सर्वधर्म सद्भाव की भी एक मिसाल बन चुका है।

कार्यक्रम की आरंभिक औपचारिकताओं के बाद आयोजक सुशील साहू के चुटीले मंच संचालन में कला जगत के जाने-माने कलाकारों की प्रस्तुतियां आरंभ की गईं। लोकगीत कलाकार रानी कुशवाहा ने मां दुर्गा के अनेक भजन प्रस्तुत किए जिनमें ‘चरणों में सर को झुकाना मां के……. ‘जय हो मैहर वाली मेरी विनती सुन लीजो मझधार फंसी नैया मोरी पार कर दीजो…… आदि गीत शामिल थे। उन्होंने अनेक हास्य गीत भी सुनाकर दर्शकों को खूब हंसाया। शिवपुरी से पधारीं एक और लोकगीत गायक नेहा दिसोरिया ने अनेक देवीगीत प्रस्तुत कर वहवाही लूटी। उन्होंने बबलू रंगीला के साथ एक हास्य युगल गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम को और ऊंचाई पर पहुंचा दिया। इस गीत के बोल थे ‘दारू में सब डेरा कर दऔ तेने अड़ी तड़ी, तोखां जवानी भौत चड़ी। टीकमगढ़ के कलाकार बबलू रंगीला ने ‘अंगना में आसन लगाऔ महारानी…. ‘ नए सोने के थार पंडा जी आरती उतारें…. जैसे अंबे रानी के गीत प्रस्तुत किये। कार्यक्रम में जानी मानी कलाकार सोनम सितारा ने गरीब की नवरात्रि पर एक मार्मिक लोकगीत के साथ ही अनेक भजन और कॉमेडी गीत प्रस्तुत कर दर्शकों की तालियां बटोरीं। उधर फरहत नाज़ ने भी अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बाहर से पधारे इन कलाकारों के साथ ही सागर नगर से रंगोली आर्केस्ट्रा के कलाकारों ने भी अपना जलवा बिखेरा। इनमें ऐश्वर्या दुबे ने ‘उनके हाथों में लग जाए ताला अलीगढ़ वाला…. जैसे लोकप्रिय देवीगीतों के साथ ही शहनाज अख़्तर के भजन एवं कई फिल्मी गीत प्रस्तुत किए जिनमें ‘ये मेरा दिल प्यार का दीवाना…..प्यार करने वाले प्यार करते हैं शान से…….जिंदगी की न टूटे लड़ी….जैसे गीतों पर ऐश्वर्या ने दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। ग्रुप डायरेक्टर शैलेष शुक्ला ने भजन ‘गौरी शिव का नंदन तो सारे जग का दुलारा है…..और करवटें बदलते रहे सारी रात हम जैसे गीतों पर भरपूर सराहना प्राप्त की। इसके अलावा विशाल डेविड, अमित श्रीवास्तव, दिलीप चौहान, अभितेंद्र श्रीवास्तव, निधीश गौतम और संजय जाटव सहित अनेक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से समां बांधते हुए दर्शकों की दाद हासिल की।

कार्यक्रम के दौरान डांस कलाकारों ने मंच पर जमकर डांस प्रस्तुत करते हुए दर्शकों को अभिभूत कर दिया। ज्ञात हो कि टीकमगढ़ के सोलंकी स्टूडियो द्वारा इस पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग कर इसे यूट्यूब पर उपलब्ध कराया गया है जिसे हमेशा कभी भी देखा जा सकता है। साथ ही स्थानीय एलटीवी और और एसजीएन चैनलों द्वारा इस कार्यक्रम का पूरी रात सीधा प्रसारण किया गया। जो लोग कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच सके उन्होंने अपने घरों पर सीधे टीवी प्रसारण के माध्यम से इस कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया। दूर-दूर तक के क्षेत्रों में अपनी अलग पहचान बना चुके कार्यक्रम ‘एक शाम आपके नाम’ के मंच पर विभिन्न क्षेत्रों की अनेक हस्तियों का सम्मान भी समिति के सदस्यों द्वारा किया गया। समिति ने एक तरफ जहां मंच और आयोजन स्थल पर भव्य सजावट कर आयोजन स्थल को सुंदर बना दिया वहीं दूसरी और महिलाओं के लिए उचित बैठक व्यवस्था, शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था, एवं पुलिस प्रशासन के सहयोग से सुरक्षा व्यवस्था कर कार्यक्रम को सुचारू रूप से आयोजित किया। पुलिस कर्मियों ने सुरक्षा व्यवस्था बनाने में पूरी रात भरपूर सहयोग किया। कार्यक्रम के शुरू होने के पहले ही बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ बढ़ना शुरू हो गई जो कार्यक्रम शुरू होने तक हजारों में पहुंच गई। उपस्थित अपार जनसमूह रात भर अपने स्थान से टस से मस नहीं हुआ। सभी लोगों ने पूरी रात कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top