MP भाजपा में बढ़ी प्रतिद्वंद्विता, भारती भी खफ़ा CM दावेदारों की लगी लाइन

MP भाजपा में बढ़ी प्रतिद्वंद्विता, भारती भी खफ़ा CM दावेदारों की लगी लाइन

भोपाल। 3 सितंबर को मध्य प्रदेश (एमपी) में पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा द्वारा शुरू की गई भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा में एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को न बुलाए जाने पर, सार्वजनिक रूप से उनका गुस्सा फूटा, सत्ताधारी पार्टी की राज्य इकाई में बढ़ते मतभेदों को उजागर करती है, यह सिर्फ उमा भारती की बात नहीं है. इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में राज्य भाजपा में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर कई स्तर पर संघर्ष चल रहा है, जिसमें कई हाई-प्रोफाइल नेता भी शामिल हैं. सूत्रों ने कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी नए चेहरों को बढ़ावा देने और पार्टी का नेतृत्व करने के लिए चौहान से इतर अलग और आगे देखने पर विचार कर रहा है.

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों और राजनीतिक पर्यवेक्षकों के अनुसार, इस पद के इच्छुक लोगों की कतार लंबी है और इसमें प्रमुखता से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, राज्य भाजपा प्रमुख वी.डी. शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल के नाम शामिल हैं।
राजनीतिक टिप्पणीकार बद्री नारायण ने कहा, “दोनों पार्टियों में गुट बने हुए हैं, यह केवल भाजपा तक ही सीमित नहीं है. कांग्रेस में भी गुट हैं. हां भाजपा में अधिक हैं, लेकिन भाजपा की अनुनय शक्ति भी अधिक है और वे यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सभी एकजुट होकर काम करें।

उन्होंने कहा, “कर्नाटक (जहां इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी कांग्रेस से हार गई) उनके लिए मुश्किल था. लेकिन इतने सारे नेताओं का होना आपकी ताकत भी बन जाता है. जितने अधिक नेता, उतनी अधिक शक्ति – इसलिए इसे इस नजरिए से भी देखा जा सकता है, क्योंकि यह लामबंदी के दौरान काम आता है. हर कोई कहता था कि उत्तर प्रदेश में कई गुट हैं, लेकिन देखिए उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया
केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद राकेश सिंह भी प्रभावशाली नेता हैं.

2021 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश बीजेपी नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए कहा था, ”मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की दौड़ में केवल दो उम्मीदवार बचे हैं. मोदी जी के उम्मीदवार प्रहलाद पटेल हैं और संघ के उम्मीदवार वी.डी. शर्मा. मुझे बाकी उम्मीदवारों से सहानुभूति है।
2021 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश बीजेपी नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए कहा था, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की दौड़ में केवल दो उम्मीदवार बचे हैं. मोदी जी के उम्मीदवार प्रहलाद पटेल हैं और संघ के उम्मीदवार वी.डी. शर्मा. मुझे बाकी उम्मीदवारों से सहानुभूति है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top