लोकायुक्त की कार्यवाही,ढाई परसेंट रिश्वत मांगने पर नगर परिषद के cmo सहित 2 बाबू पर कार्यवाही

MP : लोकायुक्त की कार्यवाही,ढाई परसेंट रिश्वत मांगने पर नगर परिषद के cmo सहित 2 बाबू पर कार्यवाही

खंडवा। खंडवा जिले से एक मामला निकलकर सामने आया है। जहां की नगर परिषद नया हरसूद के सीएमओ सहित दो बाबूओं पर लोकायुक्त की टीम ने ट्रैप की कार्रवाई की है। यहां के एक ठेकेदार से सीएमओ ने चार लाख के बिल पास करने के एवज में ढाई परसेंट के मान से दस हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद पांच हजार रुपये की राशि कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा। फिलहाल तीनों पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है।

खंडवा जिले की नया हरसूद छनेरा नगर परिषद के कार्यालय में शनिवार को लोकायुक्त पुलिस ने ट्रैप की कार्रवाई की। दरअसल हरसूद के रहने वाले बोरासी कंस्ट्रक्शन के मालिक राहुल बोरासी ने यहां के वार्ड क्रमांक छह और सात में करीब चार लाख रुपये के शासकीय काम किए थे। जिनके बिल पास करने की एवज में परिषद के सीएमओ मिलन पटेल और बाबू अमित नामदेव ने ढाई परसेंट के हिसाब से दस हजार रुपये की रिश्वत की मांग राहुल बोसी से की थी।

लोकायुक्त की सीएमओ और दो बाबुओं पर कार्रवाई

जिसकी शिकायत उन्होंने इंदौर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक को की। इसके बाद फरियादी राहुल से बिल पास होने के पहले पांच हजार रुपये और बिल पास होने के पर बाकी के पांच हजार रुपये आरोपियों को देना तय हुआ। जिस पर कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त पुलिस ने शनिवार को ट्रैप की कार्रवाई की। इस दौरान बाबू अमित नामदेव कार्यालय में न मिकने पर उसने राहुल बोरासी से फोन पर बात करते हुए रिश्वत के 5000 की राशि कंप्यूटर ऑपरेटर को देने का कहा था। जिस पर लोकायुक्त पुलिस ने उसे भी सह आरोपी बनाते हुए सीएमओ मिलन पटेल सहित सहायक ग्रेड तीन बाबू अमित नामदेव और कंप्यूटर ऑपरेटर पीयूष तमखाने पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा सात के अंतर्गत प्रकरण बनाकर मामला पंजीबद कर लिया है ।

डीएसपी प्रवीण बघेल के मुताबिक ठेकेदार राहुल बौरासी की शिकायत पर कार्रवाई को अंजाम

इस पूरे मामले में लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण बघेल ने बताया कि फरियादी बौरासी कंट्रक्शन के ठेकेदार राहुल बौरासी ने लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। जिसमें उन्होंने हरसूद नगर परिषद सीएमओ मिलन पटेल और बाबू अमित नामदेव द्वारा वार्ड नंबर छह और सात में करीब चार लाख रुपये के निर्माण कार्य के पुराने बिल पास करने के एवज में ढाई फीसदी के हिसाब से 10 हजार की रिश्वत की मांग की थी। इस दौरान नगद पांच हजार रुपये की राशि बिल पास करने के पहले और पांच हजार रुपये बिल पास करने के बाद देने पर सहमति बनी थी शनिवार को लोकायुक्त टीम ने ट्रैप करने की कार्रवाई की। जिसमें फरियादी राहुल बौरासी से फोन पर बाबू अमित नामदेव ने कंप्यूटर ऑपरेटर को रिश्वत की राशि पांच हजार की देने की बात कहीं। जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने कम्प्यूटर आपरेटर पीयूष तमखाने को पांच हजार की राशि लेते रंगे हाथ पकड़ा है। इस दौरान लोकायुक्त टीम ने सीएमओ मिलन पटेल, बाबू अमित नामदेव और कंप्यूटर ऑपरेटर पीयूष तमखाने पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा सात के तहत कार्यवाही की गई

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top