भारत की पाकिस्तान पर अब तक की सबसे बड़ी जीत, टीम ने वनडे एशिया कप में पाक को 228 रनों से हराया

भारत की पाकिस्तान पर अब तक की सबसे बड़ी जीत, टीम ने वनडे एशिया कप में पाक को 228 रनों से हराया

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में दो विकेट पर 356 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में 128/8 रन ही बना सकी। टीम के दो बैटर इंजरी के कारण खेलने नहीं उतरे।

भारत-पाकिस्तान सुपर-4 मैच का स्कोरकार्ड

पावरप्ले -1 में पाकिस्तान ने बनाए 43 रन 357 रन के बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। टीम ने 5वें ही ओवर में इमाम-उल-हक का विकेट गंवा दिया। इमाम 9 रन ही बना सके, उन्हें जसप्रीत बुमराह ने शुभमन गिल के हाथों सेकेंड स्लिप में कैच कराया। नंबर-3 पर उतरे बाबर आजम और फखर जमान को भी शुरुआती ओवरों में परेशानी हुई। हालांकि टीम ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए।

ऐसे गिरे पाकिस्तान के विकेट

पहला: इमाम-उल-हक (9 रन): पांचवें ओवर में जसप्रीत बुमराह राउंड द विकेट से बॉलिंग करने आए। दूसरी बॉल उन्होंने गुड लेंथ पर ऑफ स्टंप के बाहर आउट स्विंगर फेंकी। इमाम डिफेंस करने गए, लेकिन बॉल बैट के बाहरी किनारे से लगकर सेकेंड स्लिप में खड़े शुभमन गिल के हाथों में चली गई।

दूसरा: बाबर आजम (10 रन): 11वें ओवर की चौथी बॉल पर पंड्या ने बोल्ड मारा। गुड लेंथ इनस्विंग बॉल को खेल नहीं सके और बॉल ऑफ स्टंप उखाड़ते हुए चली गई।

तीसरा : मोहम्मद रिजवान (2 रन): 12वें ओवर की चौथी बॉल पर शार्दूल ठाकुर ने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया। मिडिल स्टंप से आउट स्विंग होती गुड लेंथ बॉल बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के दस्तानों पर चली गई।

चौथा: फखर जमान (27 रन) : 20वें ओवर की दूसरी बॉल पर कुलदीप ने बोल्ड किया। मिडिल स्टंप की फुलर लेंथ बॉल पर बड़ा शॉट खेलना चाहते और मिस कर गए।

पांचवां : आगा सलमान (23 रन) : 24वें ओवर की आखिरी बॉल पर LBW कर दिया।

छठा: शादाब खान (6 रन): 28वें ओवर की

दूसरा: बाबर आजम (10 रन): 11वें ओवर की चौथी बॉल पर पंड्या ने बोल्ड मारा। गुड लेंथ इनस्विंग बॉल को खेल नहीं सके और बॉल ऑफ स्टंप उखाड़ते हुए चली गई

• तीसरा : मोहम्मद रिजवान (2 रन): 12वें ओवर की चौथी बॉल पर शार्दूल ठाकुर ने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया। मिडिल स्टंप से आउट स्विंग होती गुड लेंथ बॉल बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के दस्तानों पर चली गई।

चौथा: फखर जमान (27 रन) : 20वें ओवर की दूसरी बॉल पर कुलदीप ने बोल्ड किया। मिडिल स्टंप की फुलर लेंथ बॉल पर बड़ा शॉट खेलना चाहते और मिस कर गए। पांचवां : आगा सलमान (23 रन) : 24वें ओवर की आखिरी बॉल पर LBW कर दिया।

छठा: शादाब खान (6 रन): 28वें ओवर की चौथी बॉल पर कुलदीप ने ठाकुर के हाथों कैच कराया।

सातवां : इफ्तिखार अहमद ( 23 रन) : 30वें

ओवर की तीसरी बॉल पर कुलदीप ने कॉट एंड बोल्ड किया।

यहां से भारतीय पारी…

टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़े स्कोर की बराबरी की भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में अपने सबसे बड़े स्कोर की बराबरी कर ली है। इससे पहले, टीम इंडिया ने 2005 में विशाखापट्टनम में पाकिस्तान के खिलाफ 356/9 का स्कोर बनाया था।

यह एशिया कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले, भारत ने मीरपुर के मैदान पर 2012 में 330 रन बनाए थे। कोहली ने उस मैच में 183 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 122, केएल राहुल ने नाबाद 111, शुभमन गिल ने 58 और कप्तान रोहित शर्मा ने 56 रन बनाए। कोहली ने वनडे का 47वां शतक जमाया, जबकि केएल राहुल ने छठी सेंचुरी पूरी की।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top