बीना में 50 हजार करोड़ के केमिकल्स फैक्ट्री निर्माण से 2 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे भूमिपूजन

बीना में 50 हजार करोड़ के केमिकल्स फैक्ट्री निर्माण से 2 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे भूमिपूजन
 
सागर.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश और जिले के लोगों को सौगात देने 14 सितंबर को बीना के आगासौद आ रहे हैं। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी 50 हजार करोड़ से निर्मित होने वाली कैमिकल्स फैक्ट्री का भूमिपूजन करेंगे। इसके बन जाने से 2 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने एक निजी होटल में रविवार को आयोजित सम्मान समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हम सबको पहुंचना है। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश सहित जिले में विकास की गंगा बहाने विभिन्न योजनाएं दे रहे हैं। पिछले माह प्रधानमंत्री श्री मोदी ने 100 करोड़ की लागत से संत रविदास जी के भव्य मंदिर का भूमिपूजन किया था।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा मेरा परिवार है, मैं उनके सुख-दुख में हमेशा साथ देता आया हूं और आगे भी देता रहूंगा, क्योंकि घर-घर से हमारा नाता है,  मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि राज्य सरकार सेवा के लिए संकल्पित है। बीते दिनों  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फैसला लिया है कि जिन लोगों के नाम आवास योजना में नहीं आए हैं या छूट गए हैं, उन्हें मुख्यमंत्री जनआवास योजना में जोड़ा जाएगा। राज्य सरकार का संकल्प है कि प्रदेश में कोई भी आवास विहीन न रहे। मंत्री  गोविंद सिंह ने कहा कि  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी 50 हजार करोड़ की लागत से कैमिकल्स फैक्ट्री का भूमिपूजन करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को 12 हजार रुपए सम्मान निधि के तौर पर दे रही है। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहनों के खाते में पैसा डाल रहे हैं। सरकार चहुंमुखी विकास कार्यों के साथ ही धार्मिक स्थलों को भी संवारने का काम कर रही है। अयोध्या में 14 हजार करोड़ का भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है, मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मैं वचन देता हूं कि रामलला के दर्शन कराने मैं आपको अयोध्या ले जाऊंगा, इसके लिए चाहे दो ट्रेनें क्यों न लगाना पड़े। समारोह में रजक, सिलावट, कोरी, आठिया, लड़िया, तंतुवाय, राय, खंगार समाज का सम्मान किया गया।  समारोह के दौरान समाज के वरिष्ठजनों के साथ युवा वर्ग और महिलाएं बड़ी संख्या में उपस्थित रहीं। कार्यक्रम के दौरान 70 वर्ष से अधिक आयु वाले वरिष्ठ समाजजनों का राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने शॉल-श्रीफल और पुष्प वर्षा करते हुए आशीर्वाद लिया।
पूर्व मंत्री नारायण कबीरपंथी ने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के साथ सबका सम्मान भी कर रही है। संविधान निर्माण में डॉ भीमराव अंबेडकर का अहम योगदान था।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि  यह कार्यक्रम हम सबके परिवार का है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से भारत का सम्मान पूरे विश्व में हो रहा है। दिल्ली में आयोजित जी-20 की बैठक में 40 देशों के प्रमुख एक मंच पर बैठे हैं। एक समय वो था, जब पाकिस्तान की सेना हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे, लेकिन मोदी सरकार में वह आंख उठाकर भी नहीं देखे पा रहा है। श्री हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि जैसीनगर में 10 करोड़ की लागत से कॉलेज की बिल्डिंग बन रही है, जहां आपके बच्चे पढ़ लिखकर अफसर बनेंगे। उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को खास तौर पर महिलाओं को पीने के पानी के लिए दूर-दूर तक भटकना पड़ता था। मंत्री  गोविंद सिंह इस समस्या को हल करने का बीड़ा उठाया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह राशि की मांग की, जिस पर मुख्यमंत्री ने करोड़ों की योजना स्वीकृत कर दी, अब राहतगढ़ की बीना नदी से बिलहरा तक पाइप लाइन बिछाई जा रही है। टंकियां बनाई जा रही है, सुरखी विधानसभा के हर घर में टोटी से शुद्ध पेयजल मिलेगा। कार्यक्रम को डब्बू आठिया, रमेश चढ़ार, घनश्याम चढ़ार, प्रेम आचार्य कबीरपंथी, रामदास रजक समेत विभिन्न समाजों के लोगों ने संबोधित किया। इस दौरान हजारों लोग उपस्थित थे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top