विधायक, कलेक्टर और निगमायुक्त ने नागरिकों के साथ जुम्बा और वॉकेथॉन में की सहभागिता

विधायक, कलेक्टर और निगमायुक्त ने नागरिकों के साथ जुम्बा और वॉकेथॉन में की सहभागिता

-स्मार्ट सिटीज मिशन की 8वीं वर्षगांठ पर अमृत उत्सव अंतर्गत जुम्बा और वॉकेथॉन का किया गया आयोजन
-सिटी स्टेडियम में जुम्बा कर चंद्रापर्क तक नारे लगाते हुए पैदल चलकर रोमांचित हुए शहरवासी

सागर दिनांक 30 जून 2023। सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा नवनिर्मित सिटी स्टेडियम में शुक्रवार की सुबह 7 बजे से जुम्बा और वॉकेथॉन कार्यक्रम स्मार्ट सिटीज मिशन की 8वीं वर्षगांठ के अमृत उत्सव के उपलक्ष्य में स्मार्ट सिटी द्वारा आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक शैलेन्द्र जैन, कलेक्टर दीपक आर्य, निगमायुक्त चंद्र शेखर शुक्ला ने स्मार्ट सिटी के अधिकारी हर्ष केशरवानी व नगर निगम के अधिकारी/कर्मचारी, स्कूल कॉलेज के छात्र-छात्राओं सहित बड़ी संख्या में उपस्थित शहरवासियों के साथ जुम्बा किया और इसके बाद सिटी स्टेडियम से चंद्रा पार्क सिविल लाइन तक आयोजित होने वाली वॉकेथॉन को हरी झंडी दिखा कर रवाना करते हुए स्वयं भी शामिल हुए।
जुम्बा कार्यक्रम में शामिल हुए बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं सहित समस्त नागरिकों ने बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ जुम्बा किया और शारीरिक स्वास्थ्य में जुम्बा से होने वाले फायदों के बारे में जाना। इसके बाद सभी अपने शहर को स्वछता में,बेहतर स्वास्थ्य में अग्रणी बनाने के लिए जागरूकता फैलाने के उद्देश्य के साथ सिटी स्टेडियम से क्लीन सागर ग्रीन सागर, ईट राइट इंडिया ईट राइट सागर, बेहतर भोजन स्वस्थ जीवन आदि नारे लगाते हुए इस रोमांचित आयोजन में पैदल चलकर चंद्रा पार्क सिविल लाइन तक पहुंचे। सभी ने जुम्बा के साथ वॉकेथॉन का आनंद लिया और देश के महत्वकान्छी स्मार्ट सिटीज मिशन में अपने शहर सागर के शामिल होने का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सतत विकास की खुशियाँ जाहिर कीं।
विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने कहा की पूरे देश के अंदर एक नई क्रांति का विगुल फूँकने वाला महामंत्र 100 शहरों को चयनित कर स्मार्ट सिटीज में बदलने का यह महत्वपूर्ण अभियान चल रहा है। सागर सहित देश के 100 शहरों में ये स्मार्ट सिटीज मिशन की 8वीं वर्षगांठ के आयोजन बड़े ही उल्लास के साथ किए जा रहे हैं। चुकी सागर स्मार्ट सिटीज मिशन के लास्ट राउंड में सिलेक्ट हुआ जिसके कारण परियोजना कार्य देरी से प्रारम्भ हो सके परन्तु आज हमारा सागर तेजी से विकसित शहरों की तरह डेवलप हो रहा है आज चारों ओर बेहतर चौड़ी सड़कों का निर्माण, सुंदर व सर्वसुविधायुक्त पार्को का निर्माण, हॉस्पिटल का रिनोवेशन, हेरिटेज साईटों का पुनर्विकास व सौंदर्यीकरण, एलीवेटेड कॉरिडोर निर्माण, ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण, पेरीफेरी बस टर्मिनल्स का निर्माण सहित हाईजीनिक फ़ूड निर्माण जैसे तमाम प्रकार के छोटे बड़े विकास कार्य तेजी से किए जा रहे हैं और स्मार्ट सिटी मिशन के कारण पिछले वर्षों से तुलनात्मक रूप से सागर बहुत अधिक तेजी से विकसित हुआ है।

सागर स्मार्ट सिटी द्वारा नागरिकों को अपने शहर की सम्पत्ति को सुरक्षित रखने, स्वच्छता में सहयोग कर सागर को अग्रणी बनाने, बेहतर स्वास्थ्य में अग्रणी बनाने की जागरूक लाने के उदेश्य से विभिन्न प्रकार के आयोजन लगातार किए जाते रहे हैं और आज का यह आयोजन भी शहरवासियों के लिए बहुत ही प्रेरणादायक, आनंददायक और स्वास्थ्यवर्धक रहा। मैं स्मार्ट सिटी सहित सभी नागरिकों को शुभकामनाएं देता हूँ और अपने शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाते हुए विकास में सहयोग की अपील करता हूँ।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top