दिन रात का अभियान जारी: समय रहते पहुँचे विस्थापन स्थल,रियायत नही- निगमायुक्त

 

सागर। जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा सागर शहर को पशु विचरण मुक्त क्षेत्र से लगातार डेरियो को शिफ्ट करने तथा पशुओं को पकड़कर शहर से बाहर भेजने की कार्रवाई लगातार की जा रही है जिस कारण अब शहर के मुख्य मार्गों पर बहुत कम पशु नजर आने लगे हैं। मंगलवार को नगर दंडाधिकारी राजेश सिंह एवं सहायक आयुक्त राजेश सिंह राजपूत की उपस्थिति में हुई कार्रवाई के दौरान शहर से दो डेरियों को शहर से बाहर शिफ्ट किया गया। देवेंद्र यादव शिवाजी नगर वार्ड के 22 पशु नगर निगम के वाहन से तालचिरी, विवेकानंद वार्ड से राजेश यादव पप्पू के 6 पशु आमेट भेजे, इसके अलावा मधुकरशाह वार्ड, तहसीली, शिवाजी नगर गुलाब कॉलोनी से 14 पशु ,सोमनाथ पुरम एवं बीडी कॉलोनी से 12 पशु बरोदा, रेंवझा गौशाला भेजे गए। सोमवार की रात्रि में 6 सांड पकड़कर गौशाला भेजे गये, कुल 60 पशु शहर से बाहर किए गए।

नगर निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला ने डेयरी संचालकों से कहा है कि प्लॉट आवंटन के बाद जिन डेयरी संचालकों द्वारा विस्थापन स्थल रतौना में शेड निर्माण हेतु समयावधि की मांग की थी वे अपना कार्य शीघ्र पूर्ण करें तथा अपनी डेयरी को जल्दी शिफ्ट करें ,अब किसी भी प्रकार की कोई रियायत नहीं दी जाएगी।

निगमायुक्त ने कार्रवाई को और तेज करने के दिए निर्देश- नगर निगम द्वारा दिन व रात में डेरियो को शिफ्ट करने तथा पशुओं को पकड़कर शहर से बाहर भेजने की कार्रवाई की जा रही है । नगर निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला ने सहायक आयुक्त राजेश सिंह राजपूत एवं अतिक्रमण प्रभारी शिव नारायण रैकवार को निर्देश दिए हैं कि डेयरी विस्थापन के कार्य में और तेजी लाये, प्रतिदिन डेरियों को विस्थापित करने की संख्या बढ़ाई जाए तथा अधिक से अधिक पशुओं को शहर से बाहर भेजा जाए।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top