भगवान बुद्ध के समतावादी विचारों को जन जन तक पहुंचाएगी कांग्रेस

सागर : भगवान बुद्ध के समतावादी विचारों को जन जन तक पहुंचाएगी कांग्रेस

भगवान गौतम बुद्ध हमेशा समतावादी दृष्टिकोण के समर्थक और उद्घोषक रहे उन्होंने अपने पूरे जीवन काल में मानव- -मानव के बीच भेदभाव को खत्म करने की शिक्षा समाज को दी है ।

 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष माननीय मल्लिकार्जुन खडगे के आदेश से सागर जिला पधारे पर्यवेक्षक राज्यसभा सांसद माननीय प्रदीप टम्टा जी ने अपने तीन दिवसीय दौरे में बार-बार भगवान के बुद्ध के विचारों को नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच रखा उन्होंने बताया की कांग्रेस ने हमेशा समाज के हर वंचित तबके को मुख्यधारा में लाने का काम किया है ।वर्तमान स्थिति में देश का 50% समाज जो पिछड़ा वर्ग है वह मुख्यधारा से कटा हुआ है और हाशिए पर चला गया है। उसको मुख्यधारा‌ मे लाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने संकल्प लिया है और पार्टी पिछड़े वर्ग को साथ लाने हेतु उसकी प्रगति उन्नति हितार्थ विशेष अभियान चला रही है। समाज के सभी वर्गों की उन्नति के बिना देश की उन्नति नहीं हो सकती इसलिए पिछड़ा वर्ग की उन्नति भी देश के हित में अति आवश्यक है श्री टम्टा के इन विचारों से प्रभावित होकर सागर शहर से इस दौरे की विदाई बेला पर पूछता है सागर ‌के संयोजक ‌रमाकांत यादव द्वारा उनको भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट की गई जिससे स्मरण रहे की हमें समाज की और देश की प्रगति में आपस में भाईचारा और सौहार्द बढ़ाना है।

टम्टा से रमाकांत यादव ने सागर के राजनैतिक पहलुओं पर विचार विमर्श भी किया इस अवसर पर‌ सागर ग्रामीण कांग्रेस प्रभारी अवनीश भार्गव

 

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top